30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहले फेसबुक पर दोस्ती, अब शादी नहीं करने पर छात्रा को बदनाम करने की धमकी

पटना : फेसबुक पर हुई दोस्ती बाद में परेशानी का सबब भी बन सकती है. फेसबुक पर ही एक नर्सिंग कॉलेज की छात्रा की नालंदा के युवक मनीष से दोस्ती हुई. दोनों एक-दूसरे से बात करने लगे. इसके बाद मनीष उस पर शादी का दबाव बनाने लगा. छात्रा ने उसे तुरंत ही अनफ्रेंड कर दिया. […]

पटना : फेसबुक पर हुई दोस्ती बाद में परेशानी का सबब भी बन सकती है. फेसबुक पर ही एक नर्सिंग कॉलेज की छात्रा की नालंदा के युवक मनीष से दोस्ती हुई. दोनों एक-दूसरे से बात करने लगे. इसके बाद मनीष उस पर शादी का दबाव बनाने लगा. छात्रा ने उसे तुरंत ही अनफ्रेंड कर दिया.
लेकिन, बातचीत के दौरान वह उसका मोबाइल नंबर ले चुका था और फिर फाेन पर परेशान करने लगा और बदनाम करने की धमकी देने लगा. छात्रा ने यह बात अपने परिजनों को बतायी और फिर छात्रा व उसके परिजन एसएसपी कार्यालय पहुंचे और लिखित शिकायत दी. एसएसपी कार्यालय से शास्त्री नगर थाना पुलिस को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. फेसबुक पर किसी भी अनजाने व्यक्ति के फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लेने पर इसके दुष्परिणाम सामने आने लगते हैं. एक ऐसे ही मामले में करबिगहिया इलाके की रहनेवाली युवती के मोबाइल पर अचानक ही कॉल आने लगे.
लोग उसे कॉल गर्ल समझ कर फोन करते थे. पहले तो उसने समझा कि किसी ने फेक कॉल किया है, लेकिन जब फोन आने की संख्या लगातार बढ़ने लगी और एक ने बताया कि उसने खुद ही फेसबुक पर फोन करने की जानकारी दी है. इसके बाद उसने फेसबुक पर सर्च किया, तो एक फेक आइडी बनी थी और उसमें उसकी फोटो लगी थी और मोबाइल नंबर भी अंकित था.
पुलिस को उसे समझते देर नहीं लगी कि किसी ने उसकी फेक आइडी बना दी है. इस मामले में प्रमोद नाम के युवक को पुलिस ने पकड़ा, तो यह जानकारी मिली कि युवती से पहले प्रमोद की जान-पहचान थी. जब उसने उससे बात करना छोड़ दिया, तो फिर उसने बदनाम करने के लिए फेसबुक पर फर्जी एकाउंट बना दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें