25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री ने विरासत यात्रा को किया रवाना

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह से जुड़ी विरासत यात्रा को हरी झंंडी दिखा कर रवाना किया. अधिवेशन भवन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने विरासत यात्रा के लिए निकली गाड़ियों को रवाना किया. मुख्यमंत्री ने दीप जला कर गांधी पैनोरमा फिल्म महोत्सव की भी शरुआत की. मुख्यमंत्री ने […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह से जुड़ी विरासत यात्रा को हरी झंंडी दिखा कर रवाना किया. अधिवेशन भवन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने विरासत यात्रा के लिए निकली गाड़ियों को रवाना किया. मुख्यमंत्री ने दीप जला कर गांधी पैनोरमा फिल्म महोत्सव की भी शरुआत की. मुख्यमंत्री ने ‘क्षमा’ और श्याम बेनेगल की फिल्म ‘द मेकिंग अॉफ गांधी’ देखी. कार्यक्रम का आयोजन कला संस्कृति एवं युवा विभाग और राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम ने किया था. चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष पर आयोजित विरासत यात्रा गांधी जी से जुड़े जगहों पर जायेगी.
इसमें सवार लोग गांधी टोपी पहने हुए थे. वे लोगों को गांधी जी के विचारों से अवगत करायेंगे. विरासत यात्रा की बस पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण जिलों में गांधी जी से जुड़े स्थानों और चंपारण सत्याग्रह से संबंधित जगहों पर जायेगी.
इस मौके पर कला एवं संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम भी मौजूद थे. कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रधान सचिव श्री चैतन्य प्रसाद ने कहा कि आज के समय में जब विश्व हिंसा के एक दौर से गुजर रहा है और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बाधित हो रही है, एेसे में गांधी के विचार और भी प्रासंगिक हो गये हैं. श्री प्रसाद ने पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की और कहा कि सरकार प्रयासरत है कि गांधी जी के विचार लोगों तक पहुंचे.
श्री प्रसाद ने बताया कि यह फिल्म फेस्टिवल पटना में 25 से 27 अप्रैल तक चलेगा. इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 29 अप्रैल से एक मई, मोतिहारी में तीन से पांच मई, बेतिया में सात से नौ मई, गया में 11 से 13 मई और हाजीपुर 15 से 17 मई तक आयोजित की जायेगी. इस मौके पर विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा, सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार सहित उषा किरण खान और सुधा वर्गीज भी मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें