27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

TET में आपका रिजल्ट खराब है, पेंडिंग है, तो यह खबर आपके काम की है, पढ़ें

पटना : बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा में असफल हुए छात्रों और आवेदकों के लिए एक खुशखबरी है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ऐसे छात्रों के लिए एक सुविधा प्रदान की है. बोर्ड ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यमिक प्रभाग में स्क्रूटनी और अपनी समस्या दर्ज करने के लिए आवेदन जमा करने की व्यवस्था की […]

पटना : बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा में असफल हुए छात्रों और आवेदकों के लिए एक खुशखबरी है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ऐसे छात्रों के लिए एक सुविधा प्रदान की है. बोर्ड ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यमिक प्रभाग में स्क्रूटनी और अपनी समस्या दर्ज करने के लिए आवेदन जमा करने की व्यवस्था की है. बोर्ड की ओर से दी जा रही जानकारी के मुताबिक अभ्यर्थी अपना ओएमआर शीट की प्रति जमा कर आरटीआइ के माध्यम से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं.

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी है कि आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से अपने आवेदन दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आवेदन समिति की वेबसाइट पर 25 सितंबर से दो अक्तूबर के बीच स्वीकार किये जाएंगे. वहीं इसके लिए आवेदकों को 70 रुपये का शुल्क देना होगा. इसके साथ ही यदि आवेदक ओएमआर शीट प्राप्त करना चाहते हैं, तो उन्हें प्रति शीट 102 रुपये की राशि जमा करनी होगी.

इससे पूर्व शुक्रवार को रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया. बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) ने बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (बीटीईटी)- 2017 का परिणाम जारी कर दिया है. बीटीईटी का का परिणाम बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने गुरुवार को परिणाम जारी किया. मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में निराशजनक प्रदर्शन का सिलसिला बीटीईटी में भी देखने को मिला. इसमें करीब 18 फीसदी उम्मीदवार ही परीक्षा उत्तीर्ण कर पाये हैं. बीटीईटी की परीक्षा में करीब 2.43 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. इनमें से करीब 11 हजार से अधिक उम्मीदवार अमान्य घोषित किये गये. पूरे राज्य में 348 परीक्षा केंद्रों पर 23 जुलाई को बीटीईटी-2017 परीक्षा आयोजित की गयी थी. अनारक्षित श्रेणियों के लिए कट ऑफ 60 फीसदी था. जबकि, अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति वर्ग में कटौती के उम्मीदवारों की संख्या 50 फीसदी थी. बीसी-1 और बीसी-2 श्रेणियों में उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ 55 फीसदी था.

यह भी पढ़ें-
TET में असफल आवेदकों ने बोर्ड ऑफिस के पास किया हंगामा, रिजल्ट में धांधली का आरोप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें