23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कांग्रेस नेता पर यौन शोषण का आरोप, भाजपा ने नीतीश सरकार को घेरा, पीड़िता ने कहा- इंसाफ नहीं मिला तो दे दूंगी जान

undefinedundefined पटना : सेक्स रैकेट में फंसे बिहार कांग्रेस के प्रदेशउपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दो दिनों से उनका नाम एक लड़की के यौन उत्पीड़न मामले में उछल रहा था. ब्रजेश पांडेय के इस्तीफे के बादसेसूबे मेंइसमामले को लेकर सियासी पाराचढ़नेलगा है.भाजपा ने इस मामले में नीतीश सरकार पर […]

undefinedundefined

पटना : सेक्स रैकेट में फंसे बिहार कांग्रेस के प्रदेशउपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दो दिनों से उनका नाम एक लड़की के यौन उत्पीड़न मामले में उछल रहा था. ब्रजेश पांडेय के इस्तीफे के बादसेसूबे मेंइसमामले को लेकर सियासी पाराचढ़नेलगा है.भाजपा ने इस मामले में नीतीश सरकार पर लापरवाही का आरोप लगातेहुए इस मुद्दे को बिहार विधानसभा में भी उठाने की बात कही है. इस बीच पीड़ित लड़की नेएकसमाचारचैनल से बातचीत में कहा है कि अगरउसेइस मामले में इंसाफ नहीं मिला तोवह आत्मदाह कर लेगी.

इससे पहले निखिल प्रियदर्शी मामले में मंगलवार को सिविल कोर्ट में सुनवाई की गयी. सुनवाई करते हुए एडीजे वन की कोर्ट ने केस डायरी की मांग की. इसके साथ ही पुन: मामले की सुनवाई के लिए 27 फरवरी की तारीख तय की गयी है. गौरतलब है कि पिछली तारीख में भी कोर्ट ने केस डायरी की मांग रखी थी.

वहीं इस मामले की पीड़िता ने मंगलवार को मीडिया के सामने कहा कि केस दर्ज होने के ढाई महीने बाद भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होना पुलिस की मिलीभगत को दरसाता है. उसने कहा कि निखिल के कई आइपीएस से अच्छे संबंध थे, जिस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं की जा रही है. उसने कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय पर भी रेप की कोशिश का आरोप लगाया.

मुझे साजिश के तहत फंसाया गया है : ब्रजेश पांडेय
पटना. पूर्व मंत्री की बेटी द्वारा सेक्स रैकेट संचालन का आरोप लगाये जाने के बाद कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह शिक्षा मंत्री डाॅ अशोक चौधरी ने ब्रजेश पांडेय का इस्तीफा स्वीकार किया है. अशोक चौधरी को भेजे गये पत्र में ब्रजेश पांडेय ने कहा कि सुरभि प्रसाद द्वारा गलत ढंग से गंदे व घिनौने आरोप में फंसाने की साजिश रची जा रही है.
ब्रजेश पांडेय ने कहा कि पुलिस के सामने वीडियो रिकॉर्डिंग में दर्ज बयान में उसने कहीं पर किसी भी रूप में मेरा नाम नहीं लिया है. 24 दिसंबर, 2016 को न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष दिये बयान में सुरभि प्रसाद ने मेरे बारे में चर्चा तक नहीं की है. इतने दिनों के बाद मेरा नाम लेकर सिर्फ मुझे जान-बूझ कर प्रताड़ित करने का प्रयास किया जा रहा है. पत्र में कहा गया है कि वे पार्टी में विभिन्न पदों पर काम कर किये हैं. पार्टी को मेरी वजह से किसी प्रकार की क्षति हो इस कारण प्रदेश उपाध्यक्ष पद से त्याग पत्र दे रहा हूं. उल्लेखनीय है कि पूर्व मंत्री की बेटी ने निखिल प्रियदर्शी पर यौनशोषण का आरोप लगाया है. इसके बाद उसके दोस्त संजीत व कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय पर सेक्स रैकेट संचालन करने का आरोप लगाया है.

लड़की ने फिर कहा, ब्रजेश ने की थी रेप की कोशिश
निखिल प्रियदर्शी मामले की पीड़िता ने मंगलवार को मीडिया के सामने आरोप लगाते हुए कहा कि ब्रजेश पांडेय ने भी रेप की कोशिश की थी. उसने कहा, ‘एक बार मुझे निखिल प्रियदर्शी बोरिंग रोड के फ्लैट में लेकर गया. फिर वहां पे कोल्डड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिला कर मुझे पिला दिया. वो मुझे अकेले छोड़ कर चला गया. उस वक्त ब्रजेश पांडेय वहां मौजूद था. मेरे अनकॉन्शस होने का उसने फायदा उठाया और मेरे प्राइवेट पार्ट को टच किया. उसने रेप करने का भी प्रयास किया. इस घटना के बाद मैं डिप्रेशन में चली गयी. निखिल से इस बात को लेकर काफी लड़ाई हुई, तो वह मुझे धमकी देने लगा.

कौन हैं ब्रजेश पांडेय
22 दिसम्बर 2016 को पटना के एससी-एसटी थाने में राज्य के एक पूर्व मंत्री की नाबालिग बेटी ने नामजद एफआइआर करके तीन लोगों पर आरोप लगाया कि उन्होंने उसके साथ लगातार कई दिनों तक बलात्कार किया. प्रथम आरोपी ऑटोमोबाइल व्यापारी निखिल प्रियदर्शी झारखंड कैडर के एक रिटायर हो चुके आइएएस का बेटा है. निखिल अभी तक फरार है. पूछताछ के क्रम में नाबालिग पीड़िता ने बताया कि बिहार कांग्रेस के उपाध्यक्ष ब्रजेश पाण्डेय ने भी कई बार उसका दैहिक शोषण किया है.

ब्रजेश पांडेय का पारिवारिक पृष्ठभूमि कांग्रेसीरहा है. 2015केबिहार विधानसभा चुनाव में उन्होंने पूर्वी चंपारण के गोविंदगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सीट पर चुनाव लड़ा था औरउनको हार का सामना करना पड़ाथा. इससीटसे लोजपा प्रत्याशी राजू तिवारी विजयी हुए. पीड़ित लड़की के पिता भी कांग्रेसी नेता हैं और बिहार सरकार में मंत्री रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें