37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Result Scam : रूबी बोली, मैंने परीक्षा दी थी, पापा-दादा ने क्या सेटिंग की, मुझे पता नहीं

पटना : एसआइटी ने पूछताछ के बाद रविवार को इंटर आर्ट्स की टॉपर रही रूबी राय को निगरानी के विशेष जज राघवेंद्र कुमार सिंह के कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे रिमांड होम के बजाय बेऊर जेल भेज दिया गया. उसे जेल के महिला वार्ड में रखा गया है. यह गलती किसकी तरफ से […]

पटना : एसआइटी ने पूछताछ के बाद रविवार को इंटर आर्ट्स की टॉपर रही रूबी राय को निगरानी के विशेष जज राघवेंद्र कुमार सिंह के कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे रिमांड होम के बजाय बेऊर जेल भेज दिया गया. उसे जेल के महिला वार्ड में रखा गया है. यह गलती किसकी तरफ से हुई, यह तो जांच का विषय है. लेकिन, कोर्ट में उसके नाबालिग होने का कोई सबूत नहीं पेश किया गया.इस कारण कोर्ट ने उसे बेऊर जेल भेज दिया.
मामले की जांच कर रही एसआइटी ने भी अपनी तरफ से रूबी को नाबालिग बताने की कोई जहमत नहीं उठायी. पुलिस हिरासत में ली गयी रूबी के साथ उसके माता-पिता या अन्य कोई अभिभावक पहले से मौजूद नहीं थे. इस कारण कोर्ट को उसकी ओर से उम्र की जानकारी नहीं मिल पायी. दूसरी ओर पुलिस ने भी उसे किसी तरह से नाबालिग साबित करने की कोई पहल नहीं की और न ही इसका पता लगाना ही उचित समझा. इस कारण मजबूरन कोर्ट को उसे बेऊर जेल भेजना पड़ा.
नियमानुसार, कोर्ट में रूबी के घरवालों या बचाव पक्ष की तरफ से उसके नाबालिग होने का सबूत पेश करना चाहिए था, ताकि उसे जेल के स्थान पर रिमांड होम भेजा जा सके. चूक किसी की तरफ से हुई हो, लेकिन इसका खामियाजा आज रूबी को उठाना पड़ा. उसे रिमांड होम के स्थान पर किसी बड़े अपराधी की तरह बेऊर जेल जाना पड़ा. प्राप्त सूचना के अनुसार, बिहार बोर्ड की ओर से इस वर्ष जारी इंटर प्ररीक्षा प्रवेश पत्र में रूबी राय की जन्मतिथि 15 नवंबर, 1998 अंकित है. इस आधार पर वह अभी तक बालिग नहीं होती है.
एसएसपी मनु महाराज ने बताया िक यह पूरी तरह से कोर्ट का निर्णय है. यह तय करना कोर्ट का काम है. पुलिस इसमें कुछ नहीं करती है. यह तो लड़की को ही साबित करना चाहिए था कि वह नाबालिग है या नहीं.
मैंने परीक्षा दी थी, पापा-दादा ने क्या सेटिंग की, मुझे पता नहीं : रूबी
पटना : इंटर आर्ट्स टॉपर रही रूबी राय को शनिवार की शाम गिरफ्तारी के बाद महिला थाने में रख कर पूछताछ की गयी. उससे अडंर ट्रेनिंग डीएसपी वंदना कुमारी ने पूछताछ की. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रूबी राय ने पूछताछ में बताया कि मुझे कुछ मालूम नहीं है कि मैं टॉपर कैसे बन गयी. उसने कहा, मैं परीक्षा में बैठी थी, जो मुझे आता था, मैंने कॉपी पर लिखा, लेकिन इसके बाद मेरे पिता और दादा ने क्या सेटिंग की, मुझे नहीं पता है. मालूम हो कि शनिवार को बोर्ड ऑफिस में मेरिट टेस्ट के बाद रूबी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.
महिला थाने में पहुंचे दो बुजुर्ग, रूबी बोली-ये मेरे दादा जी
रूबी राय के गिरफ्तार होने के बाद उसके घरवाले तो फरार हैं. लेकिन, उसके गोतिया के दादा जी मिलने आये थे. रविवार को दिन में दो बुजुर्ग महिला थाना पहुंचे, तो रूबी राय ने झट से उन्हें पहचान लिया. बोली, ये हमारे दादा जी हैं. इतना कहते हैं पुलिस हरकत में आ गयी. दोनों को थाने में बैठाया गया. बातचीत होने लगी. दोनों ने पूछा रूबी कब तक छूटेगी. इस पर पुलिस ने उनका सही परिचय बताने को कहा. तब पता चला कि दोनों गोतिया के दादा जी हैं. इस पर महिला थानाप्रभारी ने उन्हें कोतवाली थाना जाकर जानकारी लेने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें