36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पीएम शहरी आवास योजना की ब्याज सब्सिडी मार्च तक : सुशील मोदी

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत मध्यम आयवर्ग को मिलने वाली ब्याज सब्सिडी के फायदे को अगले 15 महीनों के लिए बढ़ाने पर प्रधानमंत्री को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह स्कीम इस साल दिसंबर में खत्म हो रही थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इसे 31 मार्च, […]

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत मध्यम आयवर्ग को मिलने वाली ब्याज सब्सिडी के फायदे को अगले 15 महीनों के लिए बढ़ाने पर प्रधानमंत्री को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह स्कीम इस साल दिसंबर में खत्म हो रही थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इसे 31 मार्च, 2019 तक बढ़ा दिया . इस योजना के तहत आवास ऋण के ब्याज पर 2.67 लाख तक का लाभ शहरी मध्यम आय वर्ग के लोग उठा सकते हैं.
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 2022 तक सभी को घर के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार ने इस योजना का लाभ लेने की अवधि बढ़ायी है. सरकार की मंशा निजी निवेशकों को किफायती घर बनाने की योजना में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करना है. क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के तहत छह से 12 लाख रुपये सालाना आय वालों को नौ लाख रुपये के 20 साल अवधि वाले आवास ऋण पर चार प्रतिशत तथा 12 से 18 लाख आय वालों को तीन प्रतिशत ब्याज सब्सिडी का लाभ मिलेगा.
उन्होंने बैंकों से अधिक से अधिक आवास ऋण स्वीकृत करने और बिहार के लोगों से इस योजना का अधिकाधिक लाभ लेने की अपील की. आवास ऋण स्वीकृत होने में किसी भी तरह की परेशानी की स्थिति में लोग सचिवालय में संपर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें