34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : स्पेशल ट्रेन से सफर में लेटलतीफी, कहीं रास्ते में न मन जाये दीवाली

ट्रेनों की लेटलतीफी : देरी से चल रही स्पेशल ट्रेनें, कोई 6 तो कोई 20 घंटे देरी से चल रही, नाराज यात्री भेदभाव का लगा रहे आरोप पटना : दीपावली व छठ जैसे त्योहार पर अगर आप रेलवे की स्पेशल ट्रेनों में सफर कर रहे हैं, तो जरा सावधान हो जाइए. कहीं ऐसा न हो […]

ट्रेनों की लेटलतीफी : देरी से चल रही स्पेशल ट्रेनें, कोई 6 तो कोई 20 घंटे देरी से चल रही, नाराज यात्री भेदभाव का लगा रहे आरोप
पटना : दीपावली व छठ जैसे त्योहार पर अगर आप रेलवे की स्पेशल ट्रेनों में सफर कर रहे हैं, तो जरा सावधान हो जाइए. कहीं ऐसा न हो कि आप ट्रेन में ही बैठे रह जाएं और त्योहार आकर चला जाये.
रेलवे की जो ट्रेनें त्योहार स्पेशल के नाम से चल रही है, उनमें से लगभग सभी ट्रेनें कई घंटे देरी से चल रही हैं. आलम यह है कि कुछ ट्रेनें 20 घंटे तक की देरी से चल रही है. इसका ताजा उदाहरण भागलपुर से पटना जंक्शन होते हुए आनंद विहार तक चलने वाली 04001 स्पेशल हैं, जो 20 घंटे की देरी से रविवार को दिल्ली पहुंची. यह स्थिति पटना जंक्शन से गुजरने वाली सभी स्पेशल ट्रेनों का है.
न सफाई, न समय की पाबंदी
स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जहां राम भरोसे चल रहा, वहीं दूसरी ओर ट्रेनों की साफ-सफाई पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है. पटना जंक्शन से गुजरनेवाली स्पेशल ट्रेनों में गंदगी का भरमार लगा रहता है.
कोच की स्थिति देखने के बाद रेलवे की लापरवाही साफ देखने को मिल रही है. ट्रेनों में गंदगी का भरमार है. स्लीपर कोच से लेकर जनरल कोच में जगह-जगह कचरे लगे रहते हैं. इतना ही नहीं पटना जंक्शन पर कई बार यात्री गंदगी को लेकर शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं.
क्या कहते हैं अधिकारी
ट्रेनों का समय पर परिचालन हो, इसके लिए रेलवे तत्पर रहती है. चूंकि दूसरे जोन में मरम्मत का काम चल रहा है, इसलिए कुछ ट्रेनें पटना लेट पहुंच रही हैं. ऐसे में यात्री घबराएं नहीं, उनके सुरक्षा के लिए ही मेंटेनेंस का काम हो रहा है. बहुत जल्द ट्रेन अपने समय पर चलने लगेंगी.
राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूमरे
कौन सी ट्रेनें कितने घंटे लेट
– आनंद विहार-पटना स्पेशल (04004), सोमवार को 11 घंटे की देरी से पटना पहुंची
– आनंद विहार-जसीडीह स्पेशल (03502), सोमवार को 12 घंटे की देरी से आनंद विहार पहुंची
– आनंद विहार-पटना स्पेशल ट्रेन (02366), रविवार को 6 घंटे देरी से पहुंची
– सियालदह-आनंद विहार स्पेशल (02265), रविवार को 8 घंटे की देरी से पहुंची
– जसीडीह-आनंद विहार स्पेशल (03501), सोमवार को 9 घंटे की देरी से पहुंची
– बनारस-आनंद विहार (04011), शनिवार को 7 घंटे की देरी से पहुंची
– आनंद विहार-सहरसा स्पेशल (04424), सोमवार को सहरसा जाते हुए आधे सफर में ही 12 घंटे लेट हो चुकी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें