29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लालू का ‘पद्मावती’ के विरोधियों को समर्थन के मायने, कभी – भंसाली को तेजस्वी ने दिया था यह ऑफर, जानें

पटना : सियासत में यह सच कहा जाता है कि मुद्दों पर चर्चा माकूल वक्त देखकर किया जाता है. बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमों लालू यादव जब भी किसी विवादास्पद मुद्दे पर बयान देते हैं, तो वह हवा का रूख भांपकर ही देते हैं. लालू ने संजय लीला भंसाली […]

पटना : सियासत में यह सच कहा जाता है कि मुद्दों पर चर्चा माकूल वक्त देखकर किया जाता है. बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमों लालू यादव जब भी किसी विवादास्पद मुद्दे पर बयान देते हैं, तो वह हवा का रूख भांपकर ही देते हैं. लालू ने संजय लीला भंसाली की विवादों में फंसी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर कुछ ऐसा ही कहा है. लालू ने मीडिया से बातचती में यह कहकर विरोधियों के विरोध को हवा दे दी है कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं किया जाना चाहिए. जबकि, उपमुख्यमंत्री रहते वक्त तेजस्वी यादव ने गरजते हुए यह कहा था कि संजय लीला भंसाली चाहें, तो वह बिहार में आकर फिल्म की शूटिंग कर सकते हैं, उस वक्त भंसाली की फिल्म के सेट को तोड़ दिया गया था और शूटिंग बाधित हो गयी थी. तेजस्वी ने बकायदा भंसाली को आमंत्रित तक कर दिया था.

एक अंग्रेजी अखबार को दिये बयान में लालू यादव ने कहा कि जो लोग जो लोग ‘पद्मावती’ फिल्म का विरोध कर रहे हैं वो सही हैं. इतिहास को बदलने की कोशिश नहीं करना चाहिए. रानी पद्मावती का जीवन गौरवशाली और सम्मानजनक रहा है. वे राजस्थान के इतिहास की एक अहम् कड़ी है और उनके भावनाओं को ठेंस नहीं पहुंचाना चाहिए. जनवरी में करनी सेना के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान में पद्मावती फिल्म के सेट पर जमकर बवाल काटा था. करनी सेना के कार्यकर्ताओं पर सेट पर तोड़ फोड़ के अलावा संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट का भी आरोप लगा था. उस वक्त लालू यादव ने ट्वीट कर इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए लिखा था कि बिहार होता तो भाजपाई मीडियावाला जातिवाद और जंगलराज का रायता फैला कर बिहार को बदनाम कर रहा होता. बीजेपीशासित प्रदेश है तो इस सब चुप्प है.

संजय लीला भंसाली के साथ विवाद के बाद लालू से एक कदम आगे बढ़ते हुए तेजस्वी यादव नें भंसाली को बिहार के वैशाली में आकर फिल्म की शूटिंग का न्योता दिया था. इसी साल जनवरी में तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री रहते हुए यह ऑफर दिया था. तेजस्वी ने ट्वीट किया था कि मैं बालीवुड को निमंत्रण देता हूं कि वह ऐतिहासिक, महिमापूर्ण और सांस्कृतिक रूप से धनी विकासशील बिहार में आएं और फिल्म का निर्माण करें. हमलोग हर तरह की सहायता हर हाल में देगें. गौरतलब हो कि ‘पद्मावती’ को लेकर संजय लीला भंसाली संकट के दौर से गुजर रहे हैं, ऊपर से अब यह मामला धीरे-धीरे सियासी रंग लेता जा रहा है. संजय लीला भंसाली की फिल्म को पब्लिसिटी तो पहले ही मिल चुकी है, बस सिनेमा पर्दे पर पहुंचने से पहले विवादों में घिर गयी है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : शरद की राज्यसभा सदस्यता खतरे में, जानबूझकर सदस्यता बचाने के लिया ‘तीर’ पर ठोका था क्‍लेम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें