36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जदयू की अंजू बनीं पटना की जिला परिषद अध्यक्ष, ज्योति बनीं उपाध्यक्ष

पटना : बिहार में पटना जिला परिषद के अध्यक्षके लिए आज हुए चुनाव में जदयू की अंजू देवीएवं राजद की सुनीता देवी के बीच कांटे की टक्कर हुई. जिसमें अंजू देवी ने सुनीता देवी को हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है. वहीं ज्योति सोनी उपाध्यक्ष मनोनीत हुई हैं. इससे पहले मंगलवार की सुबह […]

पटना : बिहार में पटना जिला परिषद के अध्यक्षके लिए आज हुए चुनाव में जदयू की अंजू देवीएवं राजद की सुनीता देवी के बीच कांटे की टक्कर हुई. जिसमें अंजू देवी ने सुनीता देवी को हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है. वहीं ज्योति सोनी उपाध्यक्ष मनोनीत हुई हैं.

इससे पहले मंगलवार की सुबह समाहरणालय सभागार में सत्ताधारी गठबंधन की दोनों प्रमुख पार्टियां राजद व जदयू अपनी पसंद की जिलाध्यक्ष बनाने के लिए आमने-सामने थीं. हालांकि मतदान के बाद जदयू की अंजू देवी ने जीत हासिल की और अध्यक्ष मनोनीत हुई. उधर, जानकारी के मुताबिक जदयू के नेता आधिकारिक तौर पर ऐसे किसी टकराव से इनकार करते दिखे.हालांकिबतायाजाताहै कि दोनों दलों केनेताइस चुनाव को आपसी प्रतिष्ठा का विषयमानरहेथे.

राजद नेता देवमुनी सिंह यादव एवं बख्तियारपुर के पूर्व विधायक उनिरुद्ध यादव सुनीता देवी को विजयी बनाने में कोशिश में जुटे थे. वहीं जदयू के जिलाध्यक्ष बाल्मिकी सिंह, पूर्व मंत्री श्याम रजक के सहयोग से अंजू देवी कोजिलाध्यक्ष बनानाचाहते थे. मालूमहो कि जिला परिषद अध्यक्षकापद अतिपिछड़ावर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित है. 45 सदस्यों में से मात्र पांचमहिलाएंअतिपिछड़ावर्ग से विजयी हुईं. इसमें बख्तियारपुरपश्चिम से सुनीतादेवी,सम्पतचक से अंजू देवी,बाढ़ पश्चिमसेसिहंता देवी अध्यक्ष पद के लिए नामांकित थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें