34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टॉपर घाेटाला : लालकेश्वर और बच्चा राय से ED जल्द करेगी पूछताछ, जब्त हो सकती है संपत्ति

पटना : बिहार में हुए इंटर टॉपर्स घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्य आरोपियों बच्चा राय और लालकेश्वर प्रसाद से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही पूछताछ कर सकती है. साथ ही उनकी संपत्ति को लेकर भी ईडी की आेर से बड़ी कार्रवाई के संकेत मिलरहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी की […]

पटना : बिहार में हुए इंटर टॉपर्स घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्य आरोपियों बच्चा राय और लालकेश्वर प्रसाद से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही पूछताछ कर सकती है. साथ ही उनकी संपत्ति को लेकर भी ईडी की आेर से बड़ी कार्रवाई के संकेत मिलरहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम पटना स्थित जेल में जाकर टॉपर घोटाला मामले के मुख्य आरोपियों लालकेश्वर प्रसाद और बच्चा राय का बयान दर्ज करेगी.उधर, इस मामले में आज लालकेश्वर और बच्चा राय को निगरानी की कोर्ट में भी पेश किया गया है.

बता दें कि आरोपी लालकेश्वर प्रसाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष थे. बिहार में वर्ष 2016 में 12वीं परीक्षा के टॉपर छात्रा से घोटाला का मामला सामने आया था. अब तक इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. साल 2016 में बिहार में 12वीं परीक्षा के रिजल्ट काफी चर्चा में रहा था. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने भी मामले की तफ्तीश के बाद पता लगाया की इस घोटाले के पीछे कई लोग शामिल हैं, लिहाजा मामला दर्ज करके उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

इसी कड़ी में अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक ईडी आरोपियों का बयान दर्ज करने के बाद उन आरोपियों की संपत्तियों को कुर्क भी कर सकती है. ईडी इस मामले में मनी लॉन्डरिंग एक्ट के तहत ये कार्रवाई करसकती है. इस मामले में ईडी के रडार पर कई और लोग भी आ चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें