34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार बाढ़ : पटना-भागलपुर में गंगा का जलस्तर बढ़ा, एनएच-80 बना लोगों का आसियाना

पटना/भागलपुर : बिहार में बाढ़ से तबाही का मंजर जारी है. मंगलवार शाम जहां औरंगाबाद के पुनपुन नदी में एक नाव पलट गयी, वहीं बुधवार सुबह पटना के गांधीघाट पर जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि दर्ज की गयी है. यहां जलस्तर 50.17 मीटर दर्ज किया गया है. पिछले 12 घंटे में वहां सात सेमी […]

पटना/भागलपुर : बिहार में बाढ़ से तबाही का मंजर जारी है. मंगलवार शाम जहां औरंगाबाद के पुनपुन नदी में एक नाव पलट गयी, वहीं बुधवार सुबह पटना के गांधीघाट पर जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि दर्ज की गयी है. यहां जलस्तर 50.17 मीटर दर्ज किया गया है. पिछले 12 घंटे में वहां सात सेमी जलस्तर बढ़ गया है. यह स्थिति सोन नदी के पानी का प्रवाह गंगा में होने से उत्पन्न हुई है. वहीं, भागलपुर में गंगा का जलस्तर 34.62 मीटर दर्ज किया गया है. यहां पिछले रिकार्ड जलस्तर से गंगा 12 सेमी ऊपर बह रही है.

पुनपुन नदी के जलस्तर में भी वृद्धि दर्ज की गयी है. पुनपुन खतरे के निशान से 1.5 मीटर ऊपर बह रही है. उधर, हाथीदह में जलस्तर स्थिर बताया जा रहा है. जबकि पटना-भागलपुर को जोड़ने वाली एनएच – 80 उसके किनारे बसे लोगों का आसियाना बन गया है. लोग एनएच पर ही आसरा लिये हुए हैं.

वहीं, मध्यप्रदेश के वाणसागर में आज 1200 क्यूसेक पानी छोड़ा जायेगा. इस दौरान बिहार सरकार के अफसर भी वहां तैनात रहेंगे.

उधर, आरा के मंझौवा बांध पर बने सायफन को आज कुछ अज्ञात लोगों ने खोल दिया है. इससे तेजी से पानी आगे की ओर बढ़ रहा है, जिससे उसके दायरे में आने वाले लोगों के लिए खतरा उत्पन्न हो गया है. मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की पड़ताल कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें