27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में बाढ़ से तबाही, सीएम नीतीश ने राहत कार्यों का लिया जायजा

पटना : बिहार में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 341 तक पहुंच गयी है.सूबेमें करीब 1.46 करोड़ से अधिक लोग अब भी इस विभीषिका से प्रभावित हैं. बिहार में बाढ़ प्रभावित 18 जिलों के 7.61 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. इन सबके बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार […]

पटना : बिहार में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 341 तक पहुंच गयी है.सूबेमें करीब 1.46 करोड़ से अधिक लोग अब भी इस विभीषिका से प्रभावित हैं. बिहार में बाढ़ प्रभावित 18 जिलों के 7.61 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. इन सबके बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को अररिया पहुंचे.जहांउन्होंने चल रहे राहत कार्यों का जायजा लियाऔर पीड़ितों के लिए पैक की जा रही राहत सामग्री का भी निरीक्षण किया.

मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार आज अररिया कॉलेज पहुंचेजहां उन्होंने पार्टी के स्थानीय नेताओं से बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली. इसके बाद वे मार्केटिंग यार्ड के उस गोदाम में भी पहुंचे और पीड़ितों के लिए की जा रही राहत सामग्री की पैकिंग के पूरे कार्यों का निरीक्षण कियातथा अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. इसके बाद मुख्यमंत्री यहां से रानीगंज के एक स्कूल में चलाए जा रहे राहत कार्यों को भी देखने पहुंचे और कुछ पीड़ितों को उन्होंने अपने हाथों से राहत सामग्री भी दी. इसके बाद मुख्यमंत्री कटिहार और किशनगंज के लिए निकल गए.

इसके पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री ने पूर्णिया में बाढ़ राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण किया.फिर रात्रि मेंविश्राम करने के बाद आज अररिया, कटिहार और किशनगंज में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के दौरे पर निकल गये. वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी नेमंगलवारको बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अगस्त को बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के बाद सड़क मार्ग से पूर्णिया पहुंचे. उधर, मौसम विभाग ने बताया कि राज्य में कल से एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है. सूबे में दक्षिण पश्चिम मॉनसून कमजोर पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें… FLOOD IN BIHAR : मुजफ्फरपुर शहर को बूढ़ी गंडक ने तीनों तरफ से घेरा, घुस रहा पानी, बढ़ी परेशानी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें