23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एक माह का भी बिल बकाया हुआ, तो कट जायेगी आपकी बिजली

सावधान. दस दिनों में दस हजार से अधिक काटे गये कनेक्शन पटना : पेसू क्षेत्र में बकायेदार बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ प्रमंडल स्तर पर 16 मार्च से अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान अब तक पांच हजार रुपये से अधिक बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटे गये हैं. स्थिति यह है कि पिछले […]

सावधान. दस दिनों में दस हजार से अधिक काटे गये कनेक्शन
पटना : पेसू क्षेत्र में बकायेदार बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ प्रमंडल स्तर पर 16 मार्च से अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान अब तक पांच हजार रुपये से अधिक बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटे गये हैं. स्थिति यह है कि पिछले दस दिनों में पेसू क्षेत्र के दस हजार बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गये हैं. अब पेसू प्रशासन उन बिजली उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटेगा, जिसका एक माह का भी बिजली बिल बकाया है. यह अभियान सोमवार से प्रमंडल स्तर पर शुरू कर दिया जायेगा.
बकायेदार उपभोक्ताओं को लेकर पेसू ने प्रमंडल स्तर पर दो-दो अभियंताओं की टीम गठित की है. इसमें एक टीम बकायेदारों का कनेक्शन काटेगा और दूसरी टीम कनेक्शन कटे उपभोक्ताओं की मीटर की जांच करेगा. जिन उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया गया है, लेकिन चोरी-छुपे बिजली का उपयोग कर रहे हैं, ऐसे उपभोक्ताओं पर भारी अर्थ दंड के साथ-साथ प्राथमिकी भी दर्ज करायी जायेगी.
ठीक की जा रही है बिलिंग व्यवस्था : पेसू क्षेत्र में शत-प्रतिशत उपभोक्ताओं को ससमय हर माह बिजली बिल मुहैया कराने के साथ-साथ ऑनलाइन बिलिंग की भी व्यवस्था की गयी है, ताकि उपभोक्ता प्रतिमाह बिजली बिल का भुगतान ससमय सुनिश्चित करे सकें. हालांकि, पेसू क्षेत्र के 10 से 15 प्रतिशत उपभोक्ता मासिक बिल का भुगतान नहीं करते हैं. पेसू जीएम दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि शत-प्रतिशत उपभोक्ताओं को मासिक बिल उपलब्ध करा दिया जा रहा है, लेकिन बिल का भुगतान उपभोक्ता नहीं कर रहे हैं.
पटना. सोमवार को 11 केवीए हाउसिंग फीडर के मेंटेनेंस का कार्य किया जायेगा. मेंटेनेंस कार्य 11 से दो बजे के बीच किया जायेगा, जिससे फीडर से बिजली की आपूर्ति बंद रहेगी. फीडर से बिजली की आपूर्ति बंद होने की वजह से एचआइजी-सात, बालाजी हॉस्पिटल और बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी इलाके में तीन घंटे बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी.
बिजली चोरी के खिलाफ 98 लोगों पर प्राथमिकी : पेसू क्षेत्र में बिजली चोरी के खिलाफ भी अभियान शुरू हो गया है. अभियान के दौरान पेसू के 11 प्रमंडलों में 98 लोगों को बिजली की चोरी के आरोप में पकड़ा गया, जिस पर जुर्माने के साथ-साथ प्राथमिकी भी दर्ज की गयी. इसमें पेसू पूर्वी क्षेत्र में 75 और पश्चिमी क्षेत्र में 23 लोग शामिल हैं. पेसू जीएम दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि बिजली चोरी के आरोप में 98 लोगों पर विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. साथ ही अभियान जारी रहेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें