32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमित शाह ने नीतीश कुमार ने पूछा सवाल, आप अपने भ्रष्टाचार में लिप्त चार और मंत्रियों का बतायें नाम

पटना : जदयू के एक मंत्री के पैसे लेते हुए कैमरे में कैद होने के बाद भाजपा ने भ्रष्टाचार को लेकर महागंठबंधन पर हमला तेज कर दिया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि नीतीश-लालू के नेताओं ने एडवांस में सरकार बेच दी. सीएम को बताना चाहिए कि भ्रष्टाचार […]

पटना : जदयू के एक मंत्री के पैसे लेते हुए कैमरे में कैद होने के बाद भाजपा ने भ्रष्टाचार को लेकर महागंठबंधन पर हमला तेज कर दिया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि नीतीश-लालू के नेताओं ने एडवांस में सरकार बेच दी. सीएम को बताना चाहिए कि भ्रष्टाचार में लिप्त चार अन्य मंत्री कौन-कौन हैं.
इससे पहले सोमवार को भभुआ की अपनी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको लेकर नीतीश-लालू पर हमला बोला था और कहा था कि जेपी की विरासत का दावा करनेवालों ने रिश्वत लेकर उनकी जयंती मनायी, फिर भी उन्हें शर्म नहीं आ रही है.
यहां विद्यापति भवन में आयोजित बुद्धिजीवी सम्मलेन में अमित शाह ने कहा कि बिहार के गौरव के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण है. भाजपा न सिर्फ यहां विकास करेगी, बल्कि इसका गौरव वापस लौटायेगी. शाह ने बिहार के समृद्ध इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार ने देश पर 600 साल तक राज किया.
देश में पहला एक्स-रे यही के चिकित्सक जीवक ने किया था. संविधान सभा में यही के लोग थे. सम्राट की परंपरा बिहार ने दी. लोकतंत्र इसी बिहार ने दिया. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि इतना गौरवपूर्ण बिहार आज कहां है? लेकिन, ऐसा बिहार अब नहीं चलेगा. बिहार के विकास के बिना देश का विकास नहीं होगा. अब उलूल-जलूल बातों से न तो बिहार की राजनीति चलेगी, न देश भ्रम में रहेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में मेहनतकश किसान हैं.
मेधावी युवा हैं और उपजाऊ जमीन है. उन्होंने यूपीए के 10 साल के शासनकाल की चर्चा करते हुए कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार व घोटालों से देश के लोग हताश व निराश थे. नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने, तो निराशा के माहौल को आशा में बदल दिया और 30 साल के बाद किसी एक दल को पूर्ण बहुमत मिला. उन्होंने कहा कि अगर बिहार साथ न देता, तो मोदी प्रधामंत्री न बनते. डेढ़ साल के दौरान उन्होंने देश में विकास व अर्थतंत्र को पटरी पर ला दिया.
उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा की सरकार बनेगी, तो वह गरीबों, पिछड़ों के लिए काम करेगी. देश की सीमा पर सुरक्षा की गारंटी देगी और बिहार का गौरव बढ़ायेगी. विशेष पैकेज तो शुरुआत है अभी और बहुत कुछ आयेगा. शाह ने कहा कि गरीब व अनपढ़ों की फौज से देश नहीं बढ़ेगा, गरीबी व अशिक्षा को दूर करना होगा.
उन्होंने कहा कि सरकार सिद्धांत पर चलती है, स्वार्थबंधन से नहीं. बिहार की जनता के सामने दो विकल्प है-एकजुट एनडीए और नीतीश के पीछे लालू का भूत. शाह ने कहा कि बिहार का मुख्यमंत्री भाजपा का बिहारी ही बनेगा. नीतीश कुमार बिहार होने का अहंकार पाल लिया है. लालू पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि कौआ काटने, धुआं करने से बिहार की तरक्की नहीं होगी, शिक्षा नहीं आयेगी.
इसके पहले रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि यहां परिवर्तन होकर रहेगा. लोग अपनी ताकत को पहचानें और जिन्होंने कुछ नहीं किया, उनको हटाइए. बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि लालू प्रसाद ने सामाजिक न्याय के नाम पर सिर्फ पारिवारिक विकास किया. लालू-नीतीश के 25 साल के शासनकाल में बिहार के लिए कुछ नहीं किया. आर्थिक न्याय से ही सामाजिक न्याय आयेगा. उन्होंने नीतीश कुमार के 1992 के एक पत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने सामाजिक न्याय के नाम पर सिर्फ जाति विशेष को बढ़ावा दिया.
सांसद एमजे अकबर ने कहा कि अब सवाल यह है कि बिहार के पसीने से हर प्रांत बन रहा है, बिहार के पसीने के बिहार कब बनेगा. देश अब गरीबी खत्म करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहता. बुद्धिजीवी सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री रविशंकर व अनंत कुमार भी मौजूद थे. संचालन डाॅ संजय मयूख ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें