36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पटना में होटल मालकिन की गोली मार कर हत्या, विरोध में सड़क जाम

वारदात. राजेंद्रनगर आेवरब्रिज के नीचे की घटना, होटल में घुस कर हमलावरों ने दिया घटना को अंजाम, होटल को लेकर चल रहा था विवाद, दीना, बमबम, मुन्ना चौधरी पर हत्या का आरोप, तलाश में छापेमारी जारी, हत्या के बाद पत्रकारनगर समेत पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. पटना : बिहार में राजधानी पटना स्थित […]

वारदात. राजेंद्रनगर आेवरब्रिज के नीचे की घटना, होटल में घुस कर हमलावरों ने दिया घटना को अंजाम, होटल को लेकर चल रहा था विवाद, दीना, बमबम, मुन्ना चौधरी पर हत्या का आरोप, तलाश में छापेमारी जारी, हत्या के बाद पत्रकारनगर समेत पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंची.

पटना : बिहार में राजधानी पटना स्थित राजेंद्रनगर ओवरब्रिज के पास (हरियाली सब्जी मंडी) एक होटल में घुस कर हथियार से लैस तीन अपराधियों ने होटल मालकिन सावित्री देवी (55) की गोली मार कर हत्या कर दी. महिला पर अंधा-धुुंध फायरिंग की गयी. उसे तीन गोलियां लगी हैं और होटल में ही उसकी मौत हो गयी. वहीं, गोली चलने से होटल और आसपास मौजूद लोगों में भगदड़ मच गयी. घटना के बाद बाइक सवार तीनों अपराधी वहां से भाग निकले. उधर, महिला के परिजनों ने पुल के सामने वाली सड़क (न्यू बाईपास पर निकलने का रास्ता) को जाम कर दिया. पुलिस अफसर देर रात सभी को समझा-बुझाकर शव को जब्त करने में जुटे हुए थे. देर रात सड़क जाम और हंगामे स्थिति बन रही थी लिहाजा पुलिस बल को मौका-ए-वारदात पर तैनात कर दिया गया था.

परिजनों ने गोली मारने वालों की पहचान का किया दावा
वहीं, मृतक महिला के परिजनों ने गोली मारने वालों की पहचान का दावा किया है. उन्होंने दीना राव, बमबम राव और मुन्ना चौधरी पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस का कहना है कि जिस होटल में हत्या हुई है, उसी को लेकर विवाद चल रहा था.

सुबह में हमलावरों ने की थी रेकी, देर रात दिया अंजाम
दरअसल, मुन्नाचक के रहनेवाले ठेलाचालक बुंदी चौधरी की पत्नी सावित्री देवी पिछले कई सालों से राजेंद्रनगर ओवरब्रिज के नीचे होटल चलाती थी. इस होटल को लेकर उसका कंकड़बाग गेट नंबर-15 के रहनेवाले दीना व बमबम से विवाद चल रहा था. मृतका के परिजनों का आरोप है कि दीना, बमबम और पटना सिटी का रहनेवाले मुन्ना चौधरी सुबह में होटल के पास बाइक से आये थे. उन्होंने दिन भर रेकी की और देर रात में घटना को अंजाम दिया. सूचना मिलते ही पत्रकारनगर, कंकड़बाग समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल
घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था. पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश कर रही थी. पुलिस ने महिला के घरवालाें से बयान लिया है और कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. यहां बता दें कि सावित्री के पांच बच्चे हैं. इनमें दो बेटी सुमन, वर्षा तथा तीन बेटे छोटू, राजू और सोनू हैं.

छह माह पहले गिरवी रखी थी दुकान
छह माह पहले सावित्री देवी की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी थी. वह कर्ज में डूब गयी थी. ऊपर से बीमारी भी थी. परिवार का खर्च बढ़ रहा था. इसी खराब परिस्थिति में सावित्री ने अपनी दुकान दीना राव को गिरवी रख दी थी. दीना सब्जी मंडी में कारोबार करता है. उसके नजदीकी लोगों का कहना है कि वह सब्जी मंडी में प्रतिदिन भारी-भरकम रकम भी वसूलता था. सावित्री ने दीना से दुकान के एवज में दो लाख रुपये ली थी. वह पैसे की वसूली करना चाहता था, उसने इसके लिए कई बार सावित्री को धमकी भी दी थी. यह विवाद कोर्ट में पहुंचा था. हालांकि, सावित्री के पति बुंदी चौधरी ने मीडिया कर्मियों को बताया कि दीना अक्सर घर पर आकर चार लाख रुपये की मांग करता था और नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी देता था.

हत्यारोपियों ने बंद कर दिया था होटल में ताला, तोड़कर घूसी थी सावित्री

पुलिस के मुताबिक सावित्री देवी दो माह पहले जब हॉस्पिटल से घर आयी तो उसके होटल में दीना ने ताला मारकर कब्जा कर लिया था. इस पर सावित्री ने पति के साथ मिलकर ताला तोड़ दी और होटल चलाने लगी. इस पर दीना और उसके साथी होटल पर धमकी देते थे. उनका कहना था कि या तो होटल छोड़ दो नहीं तो चार लाख रुपये दो. जबकि मृतका का पति का कहना है कि दीना से कोई पैसा नहीं लिया था.

रोटी सेक रही थी सावित्री, तभी मारी गोली
बाइक सवार अपराधियों ने सावित्री को जब निशाना बनाया, उस समय वह होटल में रोटी सेंक रही थी. उसके होटल में दो ग्राहक भी थे जो खाना खा रहा था. हत्या के बाद हमलावार फरार हो गये. जबकि वहां मौजूद लोग भाग खड़े हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें