28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार कांग्रेस की कलह सतह पर, अशोक चौधरी के पक्ष में खुल कर आये दिलीप चौधरी व संजय तिवारी

कांग्रेस ने क्यों अच्छा नहीं किया, बताएं अभी दावा करने वाले : अखिलेश पटना : महागठबंधन टूटने के बाद से कांग्रेस के कुछ नेताओं के पाला बदलने की चर्चा के बाद पार्टी के अंदर अंदरूनी कलह खुलकर सतह पर आ गयी है. जहां एक धरा अशोक चौधरी के पक्ष में दिख रहा है तो वहीं […]

कांग्रेस ने क्यों अच्छा नहीं किया, बताएं अभी दावा करने वाले : अखिलेश
पटना : महागठबंधन टूटने के बाद से कांग्रेस के कुछ नेताओं के पाला बदलने की चर्चा के बाद पार्टी के अंदर अंदरूनी कलह खुलकर सतह पर आ गयी है. जहां एक धरा अशोक चौधरी के पक्ष में दिख रहा है तो वहीं दूसरा धरा उसके खिलाफ है. अशोक चौधरी के पक्ष के नेता उसके समर्थन की बात कर रहे हैं तो दूसरे नेता कई आरोप लगा रहे हैं. मीडिया चैनलों से बातचीत में पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह भी खुल कर सामने आ गये.
उन्होंने बिना किसी का नाम लिये कहा कि कांग्रेस को अभी अच्छा बनानेवाले की बात कहने वाले के हाथ में ही पिछले चुनाव का नेतृत्व था. उस समय क्यों नहीं अच्छा हुआ. पार्टी के आलाकमान सोनिया व राहुल हैं तो वे नेतृत्व के बारे में सोचेंगे. दूसरी ओर पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक ने कहा कि नेतृत्व बदले या नहीं चुनाव तो होना है. ऐसे नेतृत्व का निर्णय हाइकमान करेंगे.
वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष का टर्म तो पूरा हो गया है. वहीं विधान पार्षद डॉ दिलीप चौधरी ने कहा कि अशोक चौधरी पर सवाल उठानेवाले को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. 2015 के विधान सभा चुनाव में 41 सीट मिला, वहीं पहले वाले क्यों नहीं चुनाव में सीट लेते थे. बक्सर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने कहा कि अशोक चौधरी ने कहां पार्टी तोड़ने का काम किया. अशोक चौधरी ने सदाकत आश्रम जैसे मंदिर को सजाने का काम किया.
पद्माशा सहित पांच नेताओं का निष्कासन वापस
पूर्व विधान पार्षद डॉ पद्माशा झा सहित पांच नेताओं की कांग्रेस में वापसी हुई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अशोक चौधरी ने पार्टी की अनुशासन समिति की अनुशंसा पर पांचों नेताओं के पार्टी से निष्कासन को वापस ले लिया. पार्टी ने डॉ पद्माशा झा, डॉ अरविंद कुमार उर्फ भोला साह, आलोक कुमार सिंह ,बसंती देवी व अनिल कुमार सिंह के पार्टी निष्कासन को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उम्मीद जतायी कि सभी कांग्रेसजन पार्टी की विचारधारा व नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे. इससे पहले दस नेताओं का निष्कासन वापस लिया गया था. निष्कासन वापस लिए जाने पर डॉ पदमाशा झा ने प्रदेश अध्यक्ष के प्रति आभार जताते हुए कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने का पुन: मौका दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें