26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोपालगंज की घटना प्रथम दृष्टया जहरीली शराब का मामला, मुख्यमंत्री ने चिंता जतायी

पटना-गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज जिले में 15 लोगों की मौत प्रथम दृष्टया जहरीली शराब पीने से अथवा मिलावटी पेय पदार्थ सेे होने की आशंका है. बिहार में गत अप्रैल से पूर्ण शराब बंदी लागू है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज यहां इस हादसे पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि विसरा की फॉरेंसिक जांच […]

पटना-गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज जिले में 15 लोगों की मौत प्रथम दृष्टया जहरीली शराब पीने से अथवा मिलावटी पेय पदार्थ सेे होने की आशंका है. बिहार में गत अप्रैल से पूर्ण शराब बंदी लागू है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज यहां इस हादसे पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि विसरा की फॉरेंसिक जांच और खून के नमूनों की जांच से सच्चाई का पता चल सकेगा. गोपालगंज के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि मरने वालों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लोगों की मौत जहरीली शराब अथवा कोई मिलावटी पेय पदार्थ पीने से हुई.

आधिकारिक तौर पर बोलना संभव नहीं-नीतीश

पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन आज विसरा की फॉरेंसिक और खून की जांच की अनुमति लेने के लिए अदालत का रुख करेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस हादसे पर चिंता जतायी और कहा कि जहरीली शराब घटना की वजह हो सकती है पर हमारे लिए कुछ भीआधिकारिक तौर पर बोलना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि शासन में शीर्ष स्तर पर मामले पर नजर रखी जा रही है.

मामले को कोई दबा नहीं पायेगा-सीएम

नीतीश ने कहा कि जांच से अगर यह साबित हुआ कि मौत जहरीली शराब पीने से हुई है तो शराब बनाने और पिलाने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई के साथ ही पीड़ितों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जायेगी. विपक्ष के इस आरोप पर कि मामले को जिला प्रशासन द्वारा दबाने की कोशिश की जा रही है, नीतीश कुमार ने कहा कि मामले की निगरानी मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के स्तर से की जा रही है, ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि कोई अगर दबाना चाहेगा तो दबा पायेगा.

मामले में छह लोग गिरफ्तार

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 15 लोगों की मौत के मामले में गत मंगलवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में गिरफ्तार इन छह लोगों तथा अन्य के खिलाफ नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी और आगे जांच जारी है. उन्होंने बताया कि खजूरबन्नी इलाके में सघन तलाशी के दौरान जमीन के भीतर छिपाकर रखा गया 45 गैलन महुआ :देशी शराब: बरामद किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके अतिरिक्त होम्योपैथी की एक दवा, जिसमें अल्कोहल की मात्रा पायी जाती है, की 25 खाली बोतलें भी बरामद की गयी हैं. गोपालगंज के जिलाधिकारी ने बताया कि हालिया घटना में 13 लोगों की जान गयी थी पर दो अन्य ने इलाज के क्रम में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ दिया. पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चार अन्य का इलाज चल रहा है.

प्रशासन पर लीपापोती का आरोप

उन्होंने बताया कि नये उत्पाद कानून के तहत गिरफ्तार दो व्यक्तियों, जिन्हें हाल ही में रिहा किया गया था, की सघन तलाश की जा रही है. उन्होंने जांच प्रभावित होने की आशंका से नाम का खुलासा करने से इंकार करते हुए बताया कि मृतकों के परिजन ने भी उनका नाम लिया है. गोपालगंज सदर अस्पताल पहुंचे स्थानीय सांसद जनक राम ने प्रशासन पर मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें