27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नरेंद्र मोदी के साथ बढ़ती नजदीकी की चर्चा पर बोले नीतीश, PM से मुलाकात राजनीतिक नहीं

नयी दिल्ली/पटना : विपक्षी दलों की बैठक से गैर मौजूद रहने के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बढ़ती नजदीकी की चर्चा के बीच आज उनसे दिल्ली में मुलाकात की. हालांकि, जदयू अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस तरह के किसी सुझाव को खारिज […]

नयी दिल्ली/पटना : विपक्षी दलों की बैठक से गैर मौजूद रहने के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बढ़ती नजदीकी की चर्चा के बीच आज उनसे दिल्ली में मुलाकात की. हालांकि, जदयू अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस तरह के किसी सुझाव को खारिज किया और बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि बैठक के बारे में बहुत कुछ पढ़ा है. उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच यह सामान्य संवाद था. उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनसे जदयू प्रमुख के नाते नहीं राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर मिला. यह राजनीतिक बैठक नहीं थी. मीडिया इसमें इतना कुछ क्यों देख रहा है. ‘

वही, नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कथित आरोपों के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि आरोप और प्रत्यारोप हैं और वह केवल ‘‘तथ्यों’ पर जवाब देंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने पिछले महीने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और यह तय हो गया था कि पूर्व जदयू प्रमुख शरद यादव उनके द्वारा आयोजित दोपहर भोज में जाएंगे. मोदी ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के लिए भोज का आयोजन किया था जिसमें कुमार को आमंत्रित किया गया था.

सीएम नीतीश ने कहा, ‘‘बिहार का मॉरिशस के साथ भावनात्मक जुड़ाव है क्योंकि वहां की आधी आबादी बिहारी मूल की है. प्रधानमंत्री ने मुझे राज्य के मुख्यमंत्री होने के नाते भोज के लिए बुलाया और मैंने इसे स्वीकार करने का फैसला किया. ‘ मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बिहार में गंगा से गाद निकालने की जरुरत की जानकारी उन्हें दी और 10 जून के पहले विशेषज्ञों की एक टीम राज्य भेजने का अनुरोध किया. नदी के तराई वाले इलाके में जलस्तर बढने से मानसून के दौरान कई इलाकों में बाढ आ जाती है जबकि गर्मी के दौरान पानी नहीं रहने से यह सूखा रहता है.

इससे पहले जदयूकेराष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार दोपहर कोप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएममोदी ने भोज में आमंत्रित किया था. प्रधानमंत्री मोदी ने भारत यात्रा पर आए मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में दोपहर के भोज का आयोजन किया था. इस दौरान दोनों नेता बड़ी ही गर्मजोशी से एक-दूसरे से मिले.

गौर हो कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भोज में हिस्सा नहीं लेने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर अटकलों का दौरा गर्म हो गया है. सोनिया गांधी ने शुक्रवार दोपहर विपक्षी दलों के लिए भोज का आयोजन किया था, जिसमें जदयू का प्रतिनिधित्वपार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव और केसी त्यागी ने किया.इस बैठक में नीतीश कुमार की अनुपस्थिति साफ तौर पर दिखाई पड़ी. जिसको लेकर जदयू और भाजपा के बीच गठबंधन की अटकलों का बाजार गर्म होता रहा है.

हालांकि,बिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकाेलेकर बार-बार खंडन करते रहे हैं. दिल्लीमेंबीते दिनोंनीतीश कुमार ने कथित तौर पर भाजपा नीत राजग के खिलाफ व्यापक विपक्षी एकता पर जोर दिया था. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी इस सिलसिले में मुलाकात की थी.

नीतीश ने ‘लंच पॉलिटिक्स’ पर शुरू हुई राजनीतिक बहसबाजी पर दी यह सफाई, पढ़ें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें