26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन के सभी पदधारकों पर दर्ज हुई प्राथमिकी, रालोसपा नेता की पत्नी भी आरोपित

भागलपुर : सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खाते से करोड़ों की सरकारी योजना की राशि के फर्जीवाड़े में कार्रवाई का रुख तल्ख होता जा रहा है. बुधवार को सृजन संस्था के सभी पदधारकों के खिलाफ प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज की. बिहार सहयोग समितियां के निबंधक, भागलपुर के जिलाधिकारी व सहकारिता विभाग के जिला सहकारिता […]

भागलपुर : सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खाते से करोड़ों की सरकारी योजना की राशि के फर्जीवाड़े में कार्रवाई का रुख तल्ख होता जा रहा है. बुधवार को सृजन संस्था के सभी पदधारकों के खिलाफ प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज की. बिहार सहयोग समितियां के निबंधक, भागलपुर के जिलाधिकारी व सहकारिता विभाग के जिला सहकारिता पदाधिकारी के निर्देश पर सबौर के सहकारिता प्रसार पदाधिकारी सुशील कुमार ने 10 पदधारकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इनमें व्यवसायी विपिन शर्मा व रालोसपा के जिलाध्यक्ष दीपक वर्मा की पत्नी भी आरोपित बनायी गयी हैं.

तीनों फरार आरोपितों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

जिला अदालत ने सृजन की सचिव प्रिया कुमार (रजनी प्रिया), उनके पति अमित कुमार व तत्कालीन भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन (वर्तमान में जिला लोक शिकायत निवारण प्रभारी) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. तीनों फिलहाल फरार चल रहे हैं. सृजन मामले में गिरफ्तार भू-अर्जन विभाग के नाजिर राकेश झा ने कोर्ट में फरियाद की है कि वह डायबिटिज से पीड़ित है, इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती करायी जाये.

एक और फर्जीवाड़ा आया सामने

मामले की आर्थिक अपराध इकाई द्वारा की जा रही जांच में फर्जीवाड़े के अभी और भी खुलासे हो ही रहे हैं. जांच टीम को कल्याण विभाग से और 115 करोड़ के फर्जीवाड़े मिले हैं. इसे लेकर एक और प्राथमिकी की तैयारी की जा रही है. बुधवार को जांच टीम ने डीआरडीए में दिन भर कागजात खंगाला. सृजन से पैसे लेकर शहर में कई शो-रूम खुले हैं. इन शो-रूम में नया माल मंगाने का काम रोक दिये जाने की सूचना है. बताया जा रहा है कि मामले का खुलासा होने से पूर्व में दिये गये ऑर्डर पर आये माल को लौटा दिया गया.

सृजन के पदधारक, जिनके खिलाफ हुई प्राथमिकी

1. शुभलक्ष्मी प्रसाद, पति-डॉ विनोदानंद प्रसाद (अध्यक्ष)

2. रजनी प्रिया, पति-अमित कुमार (सचिव)

3. सीमा देवी, पति-प्रणय कुमार

4. जसीमा खातून, पति-मो शकील अहमद

5. राज रानी वर्मा, पति-समर समरेंद्र

6. अर्पणा वर्मा, पति-अभिषेक कुमार

7. रूबी कुमारी, पति-विपिन शर्मा

8. रानी देवी, पति-रवि पासवान

9. सुनीता देवी, पति-बबलू हरिजन

10. सुना देवी, पति-जगदीश तांती

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें