23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विधानसभा चुनाव : अमित शाह ने किया बिहार में कैंप, तैयार किया चुनावी रणनीति का ब्लूप्रिंट

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. पटना पहुंचे अमित शाह ने वार रूम का कमान स्वयं थामा है. बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी मिशन 185 को लेकर चल रही है. अमित शाह ने आज […]

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. पटना पहुंचे अमित शाह ने वार रूम का कमान स्वयं थामा है. बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी मिशन 185 को लेकर चल रही है. अमित शाह ने आज से चुनाव प्रचार की कमान पूरी तरह से अपने हाथों में ले ली है. पार्टी सूत्रों की माने तो शाह जनता के बीच जाएंगे साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से भी सीधे संवाद करेंगे. इतना ही नहीं अमित शाह कार्यकर्ताओं की बात सुनेंगे और उन्हें जीत का नुस्खा देंगे. अमित शाह ने पटना के होटल मौर्य के अपने कमरे को विशेष कक्ष का रूप दिया है. जहां वे केंद्रीय मंत्रियों के साथ बिहार के नेताओं से बातचीत और समय-समय पर बैठक करेंगे.

सभी के साथ साझा बैठक

अमित शाह के अलावा बिहार में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अनंत कुमार, केंद्रीय कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार के अलावा साध्वी निरंजन ज्योति और केंद्रीय इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी पटना में रहकर अमित शाह की रणनीति के तहत काम करेंगे. अमित शाह को रिपोर्ट करने के लिए बिहार प्रभारी अनंत कुमार और प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय के अलावा भूपेंद्र यादव और केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह भी साथ रहेंगे. इन सभी लोगों ने बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर होमवर्क तैयार कर लिया है. अमित शाह अगले सात दिनों तक नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं से संपर्क स्थापित करेंगे. 30 सितंबर से लेकर पांच अक्टूबर तक वो पूरी तरह चुनाव प्रचार और रणनीति का जायजा लेंगे. जबकि 2 अक्टूबर को पीएम की बांका रैली में भी शामिल होंगे.

हर हाल में चाहिए जीत

पार्टी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली चुनाव में हार के बाद बिहार चुनाव को जीतना अमित शाह के विशेष एजेंडे में शामिल है. अमित शाह ने हर बूथ पर सौ वोटों को बढ़ाने का टास्क भी स्थानीय नेताओं को सौंपा है. अमित शाह ने अपनी रणनीति में संचार माध्यमों को सबसे ऊपर रखा है. जानकारी के मुताबिक अखबारों और न्यूज चैनलों में हेडलाइंस पार्टी के पक्ष में और सकारात्मक हो इस बात का नेता ख्याल रखें. इसका भी निर्देश सबको जारी किया गया है. इसे लेकर प्रदेश स्तर के सभी नेताओं को आगाह कर दिया गया है.

रणनीति तैयार

अमित शाह के 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक की प्लानिंग को देखा जाए तो 30 सितंबर को वे बेगूसराय में पहले चरणवाले जिलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करेंगे. 02 अक्टूबर को औरंगाबाद में दूसरे चरणवाले जिलों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रणनीति तय करेंगे. जबकि 03 अक्टूबर को पूर्णिया में सभा और फिर पटना में तीसरे चरण के जिलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक करेंगे. 04 अक्टूबर को कटिहार में सभा के साथ मुजफ्फरपुर में कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक. वहीं 05 अक्टूबर को सुपौल में पांचवे चरण वाले जिलों के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें