34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रहे जो खड़े सभी ताकि रिकॉर्ड बने, होश में जोश दिखा नशा काफूर हुआ

पटना : बिहार में शराबबंदी के समर्थन में शनिवार को आयोजित मानव श्रृंखला ने अस्सी के दशक में बॉलीवुड ने वर्ष 1978 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अभिनीत कसमें वादे नाम से एक फिल्म के ‘मिले जो कड़ी-कड़ी इक जंजीर बने, प्यार के रंग भरो जिंदा तस्वीर बने’ गीत को पूरी तरह से चरितार्थ […]

पटना : बिहार में शराबबंदी के समर्थन में शनिवार को आयोजित मानव श्रृंखला ने अस्सी के दशक में बॉलीवुड ने वर्ष 1978 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अभिनीत कसमें वादे नाम से एक फिल्म के ‘मिले जो कड़ी-कड़ी इक जंजीर बने, प्यार के रंग भरो जिंदा तस्वीर बने’ गीत को पूरी तरह से चरितार्थ कर दिया. इस शराबबंदी के समर्थन में आयोजित मानव श्रृंखला में बिहार के विभिन्न जिलों के शहरों और कस्बों के लोगों ने नशाखोरी के खिलाफ हाथ से हाथ जोड़कर अपने जोश-ओ-खरोश के साथ अपना उत्साह दिखाया, उसे देखकर बरबस ही मुंह से बरबस ही मुंह से ‘रहे जो खड़े सभी एक रिकॉर्ड बना, होश में जोश दिखा नशा काफूर हुआ’ निकल पड़ता है. मानव श्रृंखला को लेकर बिहार के कुछ प्रमुख जिलों में लोगों में कैसा उत्साह था, पढ़ें यह झलकियां…

अधिकारियों के साथ कतार में लगे बिहार के मंत्री राजीव रंजन सिंह के साथ अधिकारी

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में शराबबंदी के समर्थन में लोगों के बीच गजब का उत्साह दिखा. क्या बच्चे, युवा, बुजुर्ग, नेता, मंत्री सभी एक साथ एक कतार में खड़े थे. इस जिले के विभिन्न सुबह से ही मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने के लिए सड़क पर लोग उमड़े थे. शहर में आयोजित मानव श्रृंखला में बिहार के मंत्री राजीव रंजन सिंह, अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग खड़े थे. इतना ही नहीं, यहां आये विदेशी पर्यटकों ने भी खुद को मानव श्रृंखला में खड़ा होकर सेल्फी लेते हुए दिखायी दिये.

अभी तो मैं जवान हूं

लखीसराय : बिहार के लखीसराय जिले में भी मानव श्रृंखला को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला. आलम यह इस आयोजन में शामिल होने के लिए आठ साल से लेकर 88 साल के बुजुर्ग में भी गजब का उत्साह देखने को मिला. लोग बताते हैं कि जिले के रामपुर गांव में एक 88 वर्ष के बुजुर्ग रामबालक सिंह बच्चों के बीच खड़ा होकर खुद को जवान साबित कर रहे थे. मानव श्रृंखला में शामिल होने के बाद उन्होंने उम्र के सवाल करारा जवाब देते हुए कहा कि अभी मेरी उम्र 88 साल की है. इस दो अंक के आठ और आठ को जोड़ दो, तो योगफल 16 आता है. यानी कि अभी तो मैं जवान हूं, तो शराबबंदी के समर्थन में लाइन में खड़ा क्यों नहीं हो सकता.

बैंड बाजे के साथ कतार में खड़े थे दिव्यांग शिक्षक और महिलाएं

किशनगंज : इस जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर बनी मानव श्रृंखला में आम लोग कतारबद्ध तो थे ही, महिलाओं और दिव्यांग शिक्षकों ने भी पूरे जोश के साथ खुद को कतार में खड़ा कर रखा था. मजे की बात यह कि इस जिले में लोग पूरे जोश के साथ बैंड बाजा भी लेकर आये थे. शराबबंदी के समर्थन में बनाये जाने वाले रिकॉर्ड में खुद को शामिल करने के लिए जहां महिलाओं में उत्साह था, वहीं, दिव्यांगों में भी कम जोश नहीं था.

मानव श्रृंखला में शामिल हुई वीरा धारावाहिक की हर्षिता

भोजपुर : बिहार के भोजपुर जिले में आरा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 84 पर आयोजित मानव श्रृंखला में महिलाएं, बुजुर्ग, युवा, सरकारी कर्मचारी और स्कूली बच्चों के साथ वीरा धारावाहिक वीरा की अभिनेत्री हर्षिता ने भी खुद को शामिल किया. शराबबंदी के खिलाफ दूसरे चरण में मानव श्रृंखला की सफलता के लिए कैमूर के भभुआ स्थित एकता चौक पर लोगों ने खुद को बहुरूपिया बनाकर अपना समर्थन जाहिर किया. ढोल बाजे के साथ लोग रंग-बिरंगी परिधानों में खुद को विश्व रिकॉर्ड कायम करने के लिए इस ऐतिहासिक क्षण में शामिल किया.

बौद्ध करमापा और विदेशी पर्यटक बने रिकॉर्ड का हिस्सा

गया : शराबबंदी के समर्थन में बिहार के गया जिले में 391 किलोमीटर की मानव श्रृंखला में लोगों ने उत्साह के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. गया शहर में जिला मुख्यालय के पास, काशी नाथ मोड़ और गांधी मैदान के पास सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिली. कलेक्ट्रेट के पास पटना से आये कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया. वहीं, बोधगया में विदेशी पर्यटकों और बौद्ध करमापा में भी जबरदस्त का उत्साह देखने को मिला. विदेशी पर्यटकों ने शराबबंदी के समर्थन में सड़क पर उतर कर मानव श्रृंखला बनायी. बौद्ध धर्मगुरू 17वें करमापा उगेन त्रिनले दोरजे के नेतृत्व में बौद्ध लामाओं ने मानव श्रृंखला बनायी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें