34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़ की विभिषिका में लचर व्यवस्था

हर साल की तरह इस बार भी देश के कई हिस्से बाढ़ की चपेट में है. बाढ़ और महानगरों में जलजमाव की समस्या से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया गया है. यह कोई नई बात नहीं है, हर साल देशवासियों को इस समस्या से जूझना पड़ता है. जब बाढ़ आती है, तो प्रशासन की […]

हर साल की तरह इस बार भी देश के कई हिस्से बाढ़ की चपेट में है. बाढ़ और महानगरों में जलजमाव की समस्या से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया गया है.
यह कोई नई बात नहीं है, हर साल देशवासियों को इस समस्या से जूझना पड़ता है. जब बाढ़ आती है, तो प्रशासन की तरफ से युद्ध स्तर पर बचाव कार्य तो शुरू कर दिए जाते हैं, लेकिन बाढ़ के पहले या बाद में इस समस्या का स्थायी हल आज तक ढूंढ़ने क प्रयास नहीं किया गया.
बाढ़ की विभीषिका में लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है और बाद में जनप्रतिनिधियों द्वारा बाढ़ पीडितों को कुछ सहायता और वादों का झुनझुना दे दिया जाता है. प्रशासन को भी पहले से सजगता दिखाने की जरूरत है, जिससे नुकसान कम से कम हो सके.
पूजा पाण्डेय, बस्ती, इमेल से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें