25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजनीति में राज नहीं काज करने आये हैं : मुख्यमंत्री

मनातू में बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास मेदिनीनगर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पलामू में कहा कि राजनीति में वह राज नहीं, बल्कि काज करने आये हैं. तीन साल के अंदर झारखंड में गरीबी को समाप्त कर इसे विकसित राज्य बनाने के लक्ष्य को लेकर सरकार काम कर रही है. आगे बढ़ने के लिए सिर्फ डिग्री […]

मनातू में बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास
मेदिनीनगर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पलामू में कहा कि राजनीति में वह राज नहीं, बल्कि काज करने आये हैं. तीन साल के अंदर झारखंड में गरीबी को समाप्त कर इसे विकसित राज्य बनाने के लक्ष्य को लेकर सरकार काम कर रही है. आगे बढ़ने के लिए सिर्फ डिग्री ही आवश्यक नहीं है, हुनर भी विकसित करना होगा. इसलिए सरकार का फोकस स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम पर है. पलायन न सिर्फ पलामू की, बल्कि पूरे राज्य की समस्या है. गांव-गांव में लोगों को हुनरमंद बनाकर उन्हें रोजगार से जोड़ा जायेगा. श्री दास ने मंगलवार को मनातू प्रखंड के पदमा गांव में दिवंगत विधायक विदेश सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में उक्त बातें कही.
उन्होंने पदमा चौक पर स्थापित विदेश सिंह की प्रतिमा का अनावरण भी किया. समारोह की अध्यक्षता विदेश सिंह के पुत्र और पांकी विधायक देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह ने की. सीएम रघुवर दास ने कहा कि सोन नदी का पानी पलामू में पहुंचेगा. 2017 में ही योजना का शिलान्यास किया जायेगा.
मंडल डैम में भी गेट लगेगा. केंद्र सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. पलामू के पलाश से बनेगी लाह की चूड़ी : पलामू के अलावा चाईबासा, खरसावां, खूंटी, गुमला में पलाश होते हैं. यहां के पलाश से लाह की चूड़ी बने इस योजना पर काम शुरू कर दिया गया है. मुख्यमंत्री उद्यमी बोर्ड का गठन किया गया है. राज्य के 32 हजार गांवों में महिला उद्यमी सखी का गठन किया जायेगा. किसानों की आय कैसे दोगुनी हो, इस पर भी मंथन किया जा रहा है.
कर्मयोगी थे विदेश सिंह : सीएम ने कहा कि दिवगंत विधायक विदेश सिंह के साथ उनका व्यक्तिगत संबंध था. विदेश सिंह ने संघर्ष व परिश्रम के बल पर अपनी पहचानी बनायी थी. आनेवाली पीढ़ी उनसे प्रेरणा लेगी. वह कर्मयोगी थे.
विचार की मतभिन्नता हो, पर मनभेद नहीं हो : रघुवर दास ने कहा कि लोकतंत्र में विचार की मतभिन्नता होनी चाहिए, पर मनभेद नहीं होना चाहिए. विकास के लिए सभी का मन एक होना चाहिए.
कार्यक्रम में ये थे मौजूद
प्रतिमा अनावरण समारोह में मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर, भवनाथपुर के विधायक भानू प्रताप शाही, डालटनगंज विधायक आलोक चौरसिया, डीआइजी विपुल कुमार शुक्ला, उपायुक्त अमित कुमार, एसपी इंद्रजीत महथा सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे.
क्या-क्या कहा सीएम ने
पलायन न सिर्फ पलामू बल्कि पूरे राज्य की समस्या है
सोन नदी का पानी पलामू में पहुंचेगा, शिलान्यास इसी साल
केंद्र सरकार गंभीर, मंडल डैम में भी लगेगा गेट
32 हजार गांवों में महिला उद्यमी सखी का होगा गठन
रांची में बोले सीएम
पांच माह में नीलांबर-पीतांबर िवश्वविद्यालय के नये परिसर का होगा िशलान्यास
लेस्लीगंज में नीलांबर-पीतांबर के नाम से खुलेंगे इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक कॉलेज
रांची के ऑक्सीजन पार्क का नाम नीलांबर-पीतांबर पार्क होगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें