32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलायन व पानी की समस्या से पलामू को मुक्ति दिलायें : भानु प्रताप शाही

मेदिनीनगर : प्रतिमा अनावरण समारोह में भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि पलामू की मुख्य समस्या पलायन और पानी है. इस समस्या से पलामू को यदि मुक्ति मिल जाये, तो यह इलाका विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास पलामू की समस्या के प्रति गंभीर है. लगातार प्रयास भी […]

मेदिनीनगर : प्रतिमा अनावरण समारोह में भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि पलामू की मुख्य समस्या पलायन और पानी है. इस समस्या से पलामू को यदि मुक्ति मिल जाये, तो यह इलाका विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास पलामू की समस्या के प्रति गंभीर है.
लगातार प्रयास भी हो रहा है. यदि पलायन और पानी की समस्या दूर हो जायेगी, तो यहां के जनता के दिलों पर रघुवर दास का राज होगा. इसे कोई मिटा नहीं सकता. उन्होंने कहा कि यहां की नदियों को जोड़ने का काम भी हो, तो इसका लाभ मिलेगा. विधायक श्री शाही ने अपने संबोधन के दौरान जिन बिंदुओं को उठाया, उस पर सरकार गंभीर है और कार्य कर रही है. इसकी चर्चा सीएम ने अपने संबोधन के दौरान की. समारोह में श्री शाही ने कहा कि विधायक के रूप में विदेश सिंह जी ने जो कार्य किया, वह अविस्मणीय है.
चाहे वह अमानत नदी पर पुल हो या सड़क.वह इस बात की गवाही दे रहे हैं कि विधायक के रूप में विदेश सिंह ने पूरी ईमानदारी के साथ अपने जिम्मेवारी का निर्वह्न किया. श्री शाही ने मुख्यमंत्री पलामू के विकास के प्रति गंभीर है. इसका उदाहरण पलामू में मेडिकल कालेज की स्थापना है. वर्ष-2008 में वह स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए मेडिकल कॉलेज के स्थापना के लिए बजटीय प्रावधान कराया था. लेकिन बाद के सरकारों ने ध्यान नहीं दिया. इसके कारण मामला लंबित था. लेकिन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उस कार्य को पूरा करने का काम किया. श्री शाही ने पलामू की समस्या की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया.
प्रेरणा लेते हैं : आलोक चौरसिया
डालटनगंज विधायक सह झारखंड राज्य वन विकास निगम के अध्यक्ष आलोक चौरसिया ने कहा कि विधायक विदेश सिंह उनके अभिभावक तुल्य थे. हमेशा उन्होंने प्रेम व स्नेह दिया. एक विधायक के तौर पर कैसे बेहतर कार्य किये जा सकते है और इलाके को आगे ले जाया जा सकता है.
इसके लिए वह हमेशा दिवगंत विधायक विदेश सिंह की कार्यों से प्रेरणा लेते है. उनकी कमी हमेशा हमलोगों को खलती है. क्योंकि वह सबको साथ लेकर चलते थे.विधायक ने दिवगंत विधायक के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें