31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लक्ष्य हासिल नहीं करनेवालों पर होगी कार्रवाई : उपायुक्त

लातेहार: उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने गुरुवार को आयोजित डीएलसीसी की बैठक में निर्धारित समय में लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जायेगी. बैठक को उपायुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लाभुकों तक पहुंचाने में बैंक […]

लातेहार: उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने गुरुवार को आयोजित डीएलसीसी की बैठक में निर्धारित समय में लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जायेगी. बैठक को उपायुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लाभुकों तक पहुंचाने में बैंक महत्वपूर्ण भूमिका है.

सभी बैंक कर्मी पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर सरकार के माध्यम से संचालित हो रही योजनाओं का लाभ लाभुकों तक पहुंचाएं. उन्होंने बैंक कर्मियों को प्रशासन के संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्य करने का निर्देश दिया. किसान क्रेडिट कार्ड का लक्ष्य पूरा नहीं होने पर उपायुक्त ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने शेष लक्ष्य को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री रोजगार सृजन की समीक्षा की गयी. समीक्षा के क्रम में पाया गया कि बैंकों में रोजगार के लिए दिये गये आवेदन का निष्पादन करने में काफी विलंब किया जाता है.


उपायुक्त ने बैंक कर्मियों को आवेदन मिलने के 15 दिनों के अंदर आवेदन पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने बैंकों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया. उन्होंने अग्रणी बैंक प्रबंधक सीएसडी पान को अर्हता रखने वाले अभ्यर्थियों का प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम अंतर्गत ऋण स्वीकृत करने का निर्देश दिया. वहीं कार्य में लापरवाही करने वाले बैंक कर्मियों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया. बैठक में समीक्षा के क्रम में अधूरे प्रतिवेदन समर्पित करने पर उपायुक्त श्री गुप्ता काफी नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि बैठकों में अधूरे प्रतिवेदन के साथ आना घोर लापरवाही है. इसे कतई बरदाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने एलडीएम श्री पान को अगली बैठक में पूर्ण प्रतिवेदन के साथ बैठक में भाग लेने का निर्देश दिया. बैठक में उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह व एलडीएम समेत कई बैंकों के शाखा प्रभारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें