27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकुड़ में वज्रपात से बच्चे की मौत

पाकुड़ : नगर थाना क्षेत्र के लड्डु बाबू आमबागान में मंगलवार की देर शाम को वज्रपात से एक 12 वर्षीय बच्चे बुिद्धराम सोरेन की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार उक्त बच्चा गोकुलपुर गांव का बताया जाता है. मंगलवार की शाम आये आंधी-पानी के समय बच्चा आमबागान में आम चुनने के लिए गया था. इसी […]

पाकुड़ : नगर थाना क्षेत्र के लड्डु बाबू आमबागान में मंगलवार की देर शाम को वज्रपात से एक 12 वर्षीय बच्चे बुिद्धराम सोरेन की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार उक्त बच्चा गोकुलपुर गांव का बताया जाता है. मंगलवार की शाम आये आंधी-पानी के समय बच्चा आमबागान में आम चुनने के लिए गया था. इसी क्रम में वज्रपात होने से उसकी मौत हो गई. हालांिक मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है.

सीबीएसइ 12वीं का रिजल्ट इस हफ्ते के आखिर तक
नयी दिल्ली. सीबीएसइ 12वीं कक्षा की परीक्षा के नतीजे इस सप्ताह के आखिर तक घोषित कर सकता है. पहले ऐसी खबरें थीं कि परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया जायेगा. लेकिन ग्रेस मार्क्स पर दिल्ली हाइकोर्ट के बड़े फैसले के बाद रिजल्ट जारी किये जाने पर रोक लगा दी गयी. बुधवार को इस मुद्दे पर सीबीएसइ चेयमैन राकेश कुमार चतुर्वेदी को मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने तलब किया. सीबीएसइ और मंत्रालय के बीच बैठक हुई है.
अब सूत्रों के मुताबिक खबर यह है कि 12वीं कक्षा का रिजल्ट इस हफ्ते के आखिर तक आ सकते हैं. मालूम हो कि दिल्ली हाइकोर्ट ने सीबीएसइ को मुश्किल प्रश्नों के लिए ग्रेस मार्क्स देने संबंधी अपनी मॉडरेशन पॉलिसी सत्र 2016-17 के लिए जारी रखने का अंतरिम आदेश दिया है. इस पॉलिसी को खत्म करने के लिए हाल ही में सीबीएसइ ने नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसे कुछ अभिभावकों ने हाइकोर्ट में चुनौती दी थी.
ओबीओआर के जवाब में यूएस के दो इंफ्रा प्रोजेक्ट
वाशिंगटन. चीन के वन बेल्ट वन रोड के जवाब में अमेरिका ने दक्षिण व दक्षिणपूर्व एशिया में दो बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट को फिर से शुरू करेगा. इस प्रोजेक्ट में भारत की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. ट्रंप प्रशासन ने दक्षिण व दक्षिण पूर्व एशिया को जोड़नेवाले इंडो पैसिफिक इकोनॉमिक कॉरिडोर व न्यू सिल्क रोड परियोजना को फिर से शुरू किया है. दोनों प्रोजेक्ट का ब्योरा प्रशासन के वार्षिक बजट के दौरान पेश हुआ.
इग्नू अध्यात्म पर शुरू करेगा पाठ्यक्रम
नयी दिल्ली. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) अपने परिसर में स्वामी नारायण चेयर स्थापित करने और अगस्त, 2017 से नैतिक शिक्षा व अध्यात्म के विषय पर पाठ्यक्रम शुरू कर सकता है. इग्नू के कुलपति ने स्वामी नारायण संस्थान के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान इस बात का जिक्र किया था. इस गंठजोड़ के बाद भारत व विदेशों में स्थित स्वामी नारायण केंद्रों को कार्यक्रम के लिए इग्नू के स्टडी सेंटर और परीक्षा केंद्र के रूप में उपयोग किया जायेगा.
नेपाल: प्रचंड ने दिया पीएम के पद से इस्तीफा
काठमांडू. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल प्रचंड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति बिधा देवी भंडारी को सौंप दिया है. बता दें कि प्रचंड ने मंत्रिमंडल सहयोगियों को सूचित किया था कि वह नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा के लिए अगले प्रधानमंत्री का रास्ता साफ करने के लिए इस्तीफा देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें