28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंडल कारा में कड़ी होगी सुरक्षा व्यवस्था

निर्देश . कारा सुरक्षा समिति की बैठक में लिये गये कई निर्णय जेल सुरक्षा को लेकर प्रशासन सजग हो गया है. इसको लेकर डीसी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. राजमहल जेल में संदिग्ध गतिविधि मिलने के बाद से पाकुड़ में भी जेल सुरक्षा पर प्रशासन की पैनी नजर है. पाकुड़ : समाहरणालय स्थित […]

निर्देश . कारा सुरक्षा समिति की बैठक में लिये गये कई निर्णय

जेल सुरक्षा को लेकर प्रशासन सजग हो गया है. इसको लेकर डीसी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. राजमहल जेल में संदिग्ध गतिविधि मिलने के बाद से पाकुड़ में भी जेल सुरक्षा पर प्रशासन की पैनी नजर है.
पाकुड़ : समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में मंगलवार को कारा सुरक्षा समिति की बैठक की गयी. जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ए मुथु कुमार ने किया. बैठक में उपायुक्त ने मंडल कारा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विस्तार पूर्वक जानकारी ली. बैठक के दौरान उपायुक्त श्री कुमार ने संबंधित पदाधिकारियों को कारा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पैनी नजर रखने का निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि मंडल कारा में कैदियों से मिलने आने वाले लोगों की जांच की जायेगी. साथ ही उस पर विशेष नजर रखने की बात कही गयी. बैठक में जेल से न्यायालय तक कैदियों को पहुंचाने के लिए स्थायी दल की मांग की गयी.
जिस पर पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंडल कारा में होम गार्ड व पुलिस जवानों की तैनाती की जायेगी. उन्होंने कहा कि मंडल कारा में बंद कैदियों में किसी प्रकार का संदेह हो तो इस पर अवश्य जांच करें. मौके पर प्रभारी सीएस डॉ रमेश प्रसाद सिंह, मुख्यालय डीएसपी नवनीत हेंब्रम, कारा अधीक्षक आरके मिश्रा, प्रभारी कारापाल सुबोध कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.
कारा में लगेंगे 41 सीसीटीवी कैमरे: उपायुक्त ए मुथु कुमार ने कहा कि मंडल कारा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कारा परिसर में 41 सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि कारा अधीक्षक को स्थलों का चिह्नित कर कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि कैमरे के माध्यम से कैदियों के अलावे जेल में आने-जाने वाले सभी लोगों की निगरानी की जायेगी. उन्होंने कहा कि जेल में कैदियों से मिलने वाले लोगों को प्रवेश द्वार में मेटल डिटेक्टर से जांच कर प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी.
अस्पताल में बनेगा कैदी वार्ड : जेल प्रशासन ने उपायुक्त से मंडल कारा भेजे जाने वाले कैदियों के लिए सदर अस्पताल सोनाजोड़‍ी में अलग कैदी वार्ड बनाये जाने की मांग की है. जिस पर उपायुक्त ने उक्त मामले को गंभीरता पूर्वक लेने हुए सीएस को अस्पताल परिसर में कैदी वार्ड बनाने का निर्देश दिये. उक्त कैदी वार्ड में कारा से इलाज कराये जाने वाले कैदियों का इलाज किया जायेगा. साथ ही कैदी के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी विशेष नजर रखी जायेगी.
कैदी से मिलने आने वाले लोगों की मेटल डिटेक्टर से होगी जांच
कैदियों के बीच संदिग्ध गतिविधि पाये जाने पर होगी त्वरित जांच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें