25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरबाद हो रहा हजारों लीटर पानी

लापरवाही. डीसी के निर्देश के बाद भी पाइप लाइन की नहीं हो पायी मरम्मत एक तरफ पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों के लिए नये चापाकल का अधिष्ठापन नगर परिषद द्वारा कराया जा रहा है. वहीं विभिन्न मुहल्लों में वाटर सप्लाइ की पाइप लाइन से हजारों लीटर पानी बरबाद हो रहा है. समीक्षा बैठक में […]

लापरवाही. डीसी के निर्देश के बाद भी पाइप लाइन की नहीं हो पायी मरम्मत

एक तरफ पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों के लिए नये चापाकल का अधिष्ठापन नगर परिषद द्वारा कराया जा रहा है. वहीं विभिन्न मुहल्लों में वाटर सप्लाइ की पाइप लाइन से हजारों लीटर पानी बरबाद हो रहा है. समीक्षा बैठक में डीसी के निर्देश के बाद भी पाइप मरम्मत कराने के प्रति नगर परिषद के अधिकारी उदासीन बने हैं.
पाकुड़ : एक तरफ जहां नगर परिषद क्षेत्र में पानी के लिए हाहाकर मचा हुआ है. वहीं चांदपुर से नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न मुहल्ले में लगायी गयी पाइप लाईन में दर्जनों जगहों छोटे-बड़े छेद रहने के कारण प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बरबाद हो जा रहा है. जिसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है. जानकारी के अनुसार बीते दिनों उपायुक्त कार्यालय में पेयजल समस्या को लेकर उपायुक्त ए मुथु कुमार की अध्यक्ष में बैठक की गयी थी. जिसमें उक्त मामले को प्रमुखता पूर्वक उठाया गया था.
जिसके बाद उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को पाइप लाइन की मरम्मत का निर्देश दिया था. बावजूद नगर परिषद इस मामले को लेकर गंभीर नहीं दिख रहा है. कई जगहों पर छोटे-बड़े छेद रहने के कारण वर्तमान समय में काफी मात्रा में पानी बरबाद हो रहा है. नगर परिषद क्षेत्र में कुल 19 वार्ड है. इसमें अधिकतार वार्डों में पानी की गंभीर समस्या है.
लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. वहीं नगर परिषद क्षेत्र में लगायी गयी पाइप लाइन में लोगों को नियमित रूप से पानी नहीं मिलने के कारण लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. वहीं पेयजल के लिए नगर परिषद की ओर से लगाये गये चापाकलों के लिए पानी भरने के लिए लोगों की काफी भीड़ लगी रहती है.
नियमित बिजली की आपूर्ति नहीं होने से परेशानी : क्षेत्र में अनियमित बिजली के कारण भी नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है. जानकारी के अनुसार नगर परिषद क्षेत्र के कई मुहल्ले में नगर परिषद की ओर से पाइप लाइन के माध्यम से दिन भर में दो बार पानी दिया जाता है. उक्त समस्या बिजली समस्या उत्पन्न हो जाने के कारण भी लोगों को चापाकलों के समीप घंटों लाइन में लग कर पानी लेना पड़ता है.
क्या कहते हैं
नगर सांसद प्रतिनिधि सह पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष अर्देंदु शेखकर गांगुली ने कहा कि चांदपुर से नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न मुहल्ले में पहुंचने वाले पाइप में दर्जनों जगहों में बने छोटे-बड़े छेद को बंद करा दिये जाने से शहरवासियों को पानी की समस्या से काफी हद तक निजात मिलेगा.
कांग्रेस जिलाध्यक्ष उदय लाखमानी ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में कई जगहों पर पाइप में छेद रहने के कारण पाइप से काफी मात्रा में पानी बरबाद हो रहा है. उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में पानी की गंभीर समस्या है. उक्त समस्या को दूर करने के लिए नगर परिषद को जल्द पहल करनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें