29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुले में शौच से होने वाले नुकसान से अवगत कराया

पाकुड़ : सदर प्रखंड के अंजना हाइ स्कूल में सोमवार को बंधन बैंक पाकुड़ की ओर से विश्व शौचालय दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित की गयी. कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ थॉमस मुर्मू व पंचायत के मुखिया अफजल हुसैन उपस्थित थे. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ थॉमस मुर्मू ने कार्यक्रम में […]

पाकुड़ : सदर प्रखंड के अंजना हाइ स्कूल में सोमवार को बंधन बैंक पाकुड़ की ओर से विश्व शौचालय दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित की गयी. कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ थॉमस मुर्मू व पंचायत के मुखिया अफजल हुसैन उपस्थित थे. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ थॉमस मुर्मू ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि खुले में शौच जाने से कई प्रकार की बीमारी होने की संभावना बनी रहती है. इसलिए खुले में शौच नहीं जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि लोगों को शौचालय बनाने व खुले में शौच नहीं जाने के प्रति जागरूक करने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत का सपना तभी साकार होगा. जब हमलोग खुले में शौच नहीं जायेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगो के घरों में शौचालय का निर्माण भी कराया जा रहा है. उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक शौचालय का उपयोग करने की अपील की.

साथ ही गांव के लोगों को इसको लेकर जागरूक करने की भी बात कही गयी. वहीं मौके पर मौजूद पंचायत के मुखिया अफजल हुसैन ने भी कार्यक्रम को संबोधित कर अपने-अपने विचार रखे. मौके पर बंधन बैंक के ब्रांच हेड गौरव गुप्ता, सुतपा दास, डब्लूएचओ के एसडब्लूओ डॉ अनिल डुंगडुंग, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ समुरूल हक सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें