32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्य की दुर्दशा के लिए सरकार जिम्मेदार

लिट्टीपाड़ा/हिरणपुर : राज्य की दुर्दशा और गिरती विधि-व्यवस्था के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है. वर्तमान रघुवर सरकार राज्य का विकास होने नहीं देना चाहती है. राज्य सरकार निरंकुश हो चुकी है, वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जनभावना की कद्र नहीं है. यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने लिट्टीपाड़ा के […]

लिट्टीपाड़ा/हिरणपुर : राज्य की दुर्दशा और गिरती विधि-व्यवस्था के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है. वर्तमान रघुवर सरकार राज्य का विकास होने नहीं देना चाहती है. राज्य सरकार निरंकुश हो चुकी है, वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जनभावना की कद्र नहीं है. यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने लिट्टीपाड़ा के कारियोडीह मैदान में रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधानसभा बूथ स्तरीय सह प्रशिक्षण शिविर में कही. राज्य की जनता रघुवर सरकार से त्रस्त हो चुकी है. झामुमो ही एक मात्र पार्टी है, जो झारखंड को सुधार सकती है.
उन्होंने कार्यकर्ताओं से भाजपा सरकार की गलत नीतियों को लोगों के सामने रखें और झामुमो के नीतियों से लोगों को अवगत करायें. राजमहल सांसद-सह-केंद्रीय उपाध्यक्ष विजय हांसदा ने झारखंड सरकार से भूमि अधिग्रहण बिल एवं धर्मांतरण बिल पर रघुवर सरकार पर जम कर निशाना साधा. कहा कि सरकार बाहरी कंपनी को जमीन देने के लिए यहां के भोले-भाले गरीबों का रोजगार छीन रही है. ताकि क्षेत्र के आदिवासी व मूलवासी मजबूर होकर अपने जमीन को बेच दें. दोनों बिल वापस नहीं होने की स्थिति में किसी भी प्रयोजन के लिए जमीन का अधिग्रहण पूरे राज्य में नहीं होने दिया जायेगा.
सांसद विजय हांसदा ने जनता से अपील किया कि मिशन-2019 को देखते हुए गांव-गांव में ग्रामीणों को जागरूक होने की जरूरत है. वहीं लिट्टीपाड़ा विधायक साइमन मरांडी ने कहा कि रघुवर सरकार गरीबों को छलने का कार्य कर रही है. सरकार लोगों के रोजगार छीनकर राजनीति रोटी सेंकने में लगी हुई है. भाजपा सरकार की कूटनीति राजनीति से लोगों को बचने की जरूरत है. इधर कार्यक्रम से कार्यकर्ताओं ने हेमंत सोरेन, विजय हांसदा, साइमन मरांडी का फूलों का माला पहना कर स्वागत किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष श्याम यादव ने की.
मौके पर ये भी थे उपस्थित : कार्यक्रम में जिला सचिव समद अली, पूर्व विधायक सुफल मरांडी, जिला उपाध्यक्ष अजीजुल इस्लाम, जिला प्रवक्ता शाहिद इकबाल, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मंटू भगत, युवा नेता दिनेश विलियम मरांडी, प्रखंड अध्यक्ष सुलेमान बास्की, पप्पू गंगवानी, इशहाक अंसारी, संयुक्त सचिव महमूद आलम, महिला मोर्चा के अध्यक्ष जोसेफना हेम्ब्रम, निशा शबनम हेंब्रम, चरण मुर्मू, वकील मुर्मू, उमर फारूक, सोमनाथ घोष आदि थे.श्रीराम भगत, मुर्तजा अली, मुस्लेउद्दीन अंसारी, सुनील टुडू सहित काफी संख्या में झामुमो कार्यकर्ता मौजूद थे.
कार्यकर्ताओं को दिये कई दिशा-निर्देश
कार्यक्रम के दौरान हेमंत सोरेन ने कार्यकर्ताओं को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कार्यकर्ताओं को आम लोगों की समस्या सुन कर उसके निदान को लेकर पहल करने, बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने, पार्टी में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने व सरकार की गलत नीतियों के प्रति लोगों को जागरूक करने सहित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें