28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दो चीनी नागरिकों की हत्या के बाद पाक का फैसला, चीन के लिए वीजा नियमों में होगी सख्ती

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने चीन के लिए अपने वीजा नियमों को कठोर करने का फैसला लिया है. यह फैसला हाल ही में पाकिस्तान में शक के आधार पर हुई दो चीनी नागरिकों की मौत को लेकर किया गया है. पाकिस्तान में व्यापार वीजा पर आये चीन के दो नागरिकों की हत्या के बाद पाक ने […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने चीन के लिए अपने वीजा नियमों को कठोर करने का फैसला लिया है. यह फैसला हाल ही में पाकिस्तान में शक के आधार पर हुई दो चीनी नागरिकों की मौत को लेकर किया गया है. पाकिस्तान में व्यापार वीजा पर आये चीन के दो नागरिकों की हत्या के बाद पाक ने कहा है कि वह चीन के नागरिकों के लिए वर्तमान की ‘उदार ‘ नीति में कमियों को दूर करने के लिए अपनी वीजा नीति की समीक्षा करेगा.

मसूद अजहर पर प्रतिबंध की राह में चीन ने फिर लगाया अड़ंगा!

गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान जारी करके बताया कि चीन के नागरिकों के लिए व्यापार और कार्य वीजा देने की स्थितियों और जरुरतों की समीक्षा की जाएगी. गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान को बताया गया था कि जिन चीनी नागरिकों की हत्या की गयी है वे पादरी थे और उस दल का हिस्सा थे जो व्यापार वीजा पर पाकिस्तान आए थे. इसके बाद यह निर्णय लिया गया है.

पाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ बलूचों ने किया जेनेवा में प्रदर्शन

चीन के नागरिकों ली जिंग यांग (24) और मेंग ली सी (26) का बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में 24 मई को अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर हत्या कर दी थी. गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया, कि यह निर्णय वीजा प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के साथ ही दोनों देशों के बीच जो वीजा अनुकूल माहौल है उसके दुरुपयोग को रोकने के लिए किया गया है.

कूटनीतिक मामलों के जानकार पुष्पेश पंत को पढ़ें : विदेश नीति में कुछ सफल रही मोदी सरकार

अधिकारियों के अनुसार चीन के जिन नागरिकों की हत्या की गयी है वे ‘ ‘व्यापार वीजा का दुरुपयोग कर रहे थे. ‘ ‘ खान ने कहा कि चीन पाकिस्तान आथर्कि गलियारे से जुडे कामगारों के बारे में सूचनाओं को साझा करने के साथ ही देश में आने वाले अन्य चीनी नागरिकों के बारे में जानकारी देने वाले एक व्यापक तंत्र लागू किया जाना चाहिए.

अब रोशनी से जगमग नहायेगी पाकिस्तान और बांग्लादेश की सीमा, फ्लडलाइट लगाने का काम पूरा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें