27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना ने कहा, युद्ध के जरिये कश्मीर को नहीं जीत सकता पाक

इस्लामाबाद : कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान की नीतियों पर सवाल खड़ा करते हुए पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ने कहा , पाकिस्तान जंग के जरिये कश्मीर को हासिल नहीं कर सकता. अगर पाक कश्मीर का कोई हल निकालना चाहता है, तो उसे आपसी बातचीत और एक दूसरे पर विश्वास कायम करने के […]

इस्लामाबाद : कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान की नीतियों पर सवाल खड़ा करते हुए पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ने कहा , पाकिस्तान जंग के जरिये कश्मीर को हासिल नहीं कर सकता. अगर पाक कश्मीर का कोई हल निकालना चाहता है, तो उसे आपसी बातचीत और एक दूसरे पर विश्वास कायम करने के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जा सकता है.

पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिये एक इंटरव्यू में हिना ने कहा मुझे लगता है कि पाकिस्तान युद्ध के जरिये कश्मीर को कभी हासिल नहीं कर सकता है. अगर हम युद्ध से उसे नहीं जीत सकते तो हमारे पास एक मात्र विकल्प आपसी बातचीत का बचता है. हमें पहले आपसी रिश्तों को सामान्य बनाने और इसे मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए.
हिना ने भारत और पाक के रिश्तों की चर्चा करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ( पीपीपी) ने दोनों देशेों के संबंध सुधारने के लिए काम किया था. हालांकि उन्होंने गठबंधन की विवशता का जिक्र किया लेकिन उस दौरान व्यपारिक संबंध और वीजा नियमों में ढील देकर रिश्तों को एक अलग स्तर पर ले जाने की कोशिश की.
पाक की पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, अगर हमने कश्‍मीर जैसे नाजुक मसले पर बातचीत लगातार जारी रखी तो ‘समाधान’ तक पहुंच सकते हैं. हीना ने कहा कि इस मुद्दे पर कुछ लोगों का मानना है कि मामला तब ही सुलझ सकता है जब भारत में बीजेपी सरकार सत्ता में रहे और पाकिस्‍तान में सैन्‍य सरकार हो. अपने इंटरव्यू में उन्होंने पाक विदेश मंत्रालय में सेना के हस्तक्षेप के सवाल पर कहा, ‘डिप्लोमेट्स’ का काम कई मुद्दों पर सेना के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाना होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें