34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेना के सर्जिकल स्‍ट्राइक से बौखलाया पाक, शरीफ ने कार्रवाई की निंदा की

इस्लामाबाद : भारतीय सेना के पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इसकी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं. ‘रेडियो पाकिस्तान’ के अनुसार शरीफ ने यह भी चेतावनी दी कि पाकिस्तान की शांतिपूर्ण पडोस […]

इस्लामाबाद : भारतीय सेना के पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इसकी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं. ‘रेडियो पाकिस्तान’ के अनुसार शरीफ ने यह भी चेतावनी दी कि पाकिस्तान की शांतिपूर्ण पडोस की इच्छा को उसकी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान उसकी संप्रभुता को ठेस पहुंचाने वाले हर ‘नापाक मंसूबे’ को नाकाम कर सकता है. शरीफ ने ‘नियंत्रण रेखा के पास भारतीय बलों के बिना भड़कावे के खुले तौर पर किए हमले की’ कड़ी निंदा की.

इस बीच पाकिस्तान की सेना ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने से उसके दो जवानों की आज मौत हो गई. शरीफ ने हमले में मारे गए दो लोगों को श्रद्धांजलि दी. भारत ने नयी दिल्ली में कहा कि उसने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार स्थित आतंकी शिविरों पर सर्जिकल हमले किए जिनमें आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचा है और कई आतंकवादी मारे गए हैं.

सैन्य अभियान महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने बताया कि भारत ने सर्जिकल हमलों के बारे में जानकारी पाकिस्तानी सेना के साथ साझा की. कार्रवाई इस ‘अत्यंत विशिष्ट सूचना’ के बाद की गई कि आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास डेरा डाल रहे हैं. सर्जिकल हमलों की अवधि या यह किस समय किए गए और किस स्थान पर किए गए, इस बारे में जानकारी तत्काल साझा नहीं की गई है. पाकिस्तानी सैन्य बलों ने कल पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें