32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विस्फोट में 276 लोग मारे गये, वैश्विक नेताओं ने की कड़ी निंदा

पेरिस: अमेरिका, लंदन और फ्रांस के नेताओं ने सोमालिया आत्मघाती हमले की कडे शब्दों में निंदा की. विस्फोट में अभी तक कम से कम 276 लोगों के मारे जाने की सूचना है. मृतकों की संख्या में ईजाफा होने की आशंका है. एपी के अनुसार, शनिवार को विदेश मंत्रालय सहित महत्वपूर्ण मंत्रालयों के निकट व्यस्त चौराहे […]

पेरिस: अमेरिका, लंदन और फ्रांस के नेताओं ने सोमालिया आत्मघाती हमले की कडे शब्दों में निंदा की. विस्फोट में अभी तक कम से कम 276 लोगों के मारे जाने की सूचना है. मृतकों की संख्या में ईजाफा होने की आशंका है. एपी के अनुसार, शनिवार को विदेश मंत्रालय सहित महत्वपूर्ण मंत्रालयों के निकट व्यस्त चौराहे को निशाना बनाकर ट्रक बम विस्फोट किया गया था, विस्फोट के समय मौके पर सैकडों लोग मौजूद थे.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कड़े शब्दों में हमले की निंदा की है. अमेरिका ने अपने बयान में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लडाई में वाशिंगटन सोमालिया सरकार, वहां के लोगों और अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ बना रहेगा. हम शांति, सुरक्षा और समृद्धि हासिल करने के उनके प्रयासों का समर्थन करते रहेंगे.
ब्रिटिश विदेश सचिव बोरिस जॉनसन ने कहा कि उनका देश कडे शब्दों में मोगादिशू में हुए कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता है, जिसमें कई मासूमों ने अपनी जान गवांई है. फ्रांस के राष्ट्रपति एमैलुएल मैक्रों ने ट्वीट किया कि सोमालिया के साथ एकजुटता से खडे हैं. इस्लामिक आतंकवादी समूहों के खिलाफ अफ्रीकी संघ का समर्थन करते हैं. फ्रांस आपके साथ खडा है.
अफ्रीकी संघ आयोग के अध्यक्ष मुसा फाकी महमत ने सरकार से इस नाजुक स्थिति में नए सिरे से एकता दिखाने और संघीय संस्थानों के सभी स्तरों फिर से एकजुटता स्थापित करने तथा विभाजनों पर काबू पाने की अपील की है. पुलिस अधिकारी इब्राहिम मोहम्मद ने एएफपी का बताया कि मृतकों की संख्या में अभी बढोतरी हो सकती है क्योंकि हमले में 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. उन्होंने विस्फोट को अभी तक का सबसे घातक हमला करार दिया.
तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के प्रवक्ता इब्राहिम कलीन ने कहा कि अंकारा चिकित्सीय आपूर्तियों के साथ वहां विमान भेज रहा है. उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए तुर्की भी लाया जाएगा. हमले की अभी तक किसी ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन अल-कायदा से जुडा आतंकी गुट अलशबाब सोमालिया को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीछे धकेलने के लिए वहां दर्जनों आत्मघाती हमले करता रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें