31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दक्षेस के गृहमंत्रियों की बैठक शुरू, राजनाथ सिंह भी शामिल

काठमांडो: नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने दक्षेस के गृहमंत्रियों की छठी बैठक का आज शुभारंभ किया. भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई यहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. इस बैठक में आतंक निरोधी, समुद्री सुरक्षा, नशीले पदार्थ, साइबर अपराध और अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. कोइराला ने उद्घाटन भाषण में कहा कि […]

काठमांडो: नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने दक्षेस के गृहमंत्रियों की छठी बैठक का आज शुभारंभ किया. भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई यहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं.

इस बैठक में आतंक निरोधी, समुद्री सुरक्षा, नशीले पदार्थ, साइबर अपराध और अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है.
कोइराला ने उद्घाटन भाषण में कहा कि शांति और समृद्धि एक स्वस्थ्य समाज का बुनियादी स्तंभ है और उम्मीद जतायी कि बैठक से क्षेत्रीय सहयोग को बढावा देने के लिए ठोस सिफारिशें आएंगी. उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास एवं सामाजिक प्रगति शांतिपूर्ण और सुरक्षित माहौल में ही संभव है जिससे लोकतांत्रिक मानदंड एव मूल्य मजबूत हाते हैं और निजी स्वतंत्रता एवं मानवाधिकार की रक्षा होती है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि दक्षिण एशिया को दुनिया भर में कम से कम एकीकृत क्षेत्रों में देखा जाता है क्योंकि दक्षेसेे अपनी संभावनाओं से बहुम कम प्रदान करता है. कोइराला ने उम्मीद जतायी कि दक्षेस गृहमंत्रियों की बैठक से क्षेत्रीय सहयोग बढाने की प्रक्रिया में की दिशा में ठोस सिफारिशें सामने आयेंगी.
बैठक में दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन के सदस्य देश- भूटान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल, भारत और श्रीलंका के गृहमंत्री शिरकत कर रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से नेपाल में उसके दूत बैठक में हिस्सा ले रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें