28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड के इकलौते बेटे का निधन, सुषमा स्वराज ने जताया शोक

काठमांडो : नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी-केंद्र) प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण आज निधन हो गया. वह 36 वर्ष के थे. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि प्रकाश को आज सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर […]

काठमांडो : नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी-केंद्र) प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण आज निधन हो गया. वह 36 वर्ष के थे. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि प्रकाश को आज सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया.

इधर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रचंड के पुत्र प्रकाश दहल के निधन पर शोक व्यक्त किया. स्वराज ने कहा, नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड के पुत्र प्रकाश दहल की अचानक मृत्यु के बारे में जानकर हम दुखी हैं. हमारी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ है. प्रचंड के इकलौते पुत्र प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया. प्रकाश को सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

नॉर्विक अस्पताल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉक्टर जे पी जायसवाल ने कहा कि उनको आज सुबह करीब साढे पांच अस्पताल लाया गया. उनका निधन अस्पताल लाये जाने से करीब तीन घंटे पहले हो गया था. जायसवाल ने कहा, जब उनको अस्पताल लाया गया तो उनकी आंखों में कोई हरकत नहीं हो रही थी और नाडी नहीं चल रही थी. उन्होंने बताया, इस तरह के 90 फीसदी मामलों में मरीज को गंभीर दिल का दौरा पड़ता है. प्रकाश अपने पिता प्रचंड के सचिव और पार्टी के केंद्रीय सदस्य भी थे. प्रचंड झापा से काठमांडो पहुंच गए हैं, जहां वह आगामी चुनावों के अभियान में हिस्सा लेने के लिए गये हुए थे.
प्रांतीय और संसदीय चुनावों के पहले चरण के मतदान से दो सप्ताह पहले प्रकाश के निधन की खबर मिली है. प्रकाश की पत्नी बीना दहल भी कंचनपुर जिले से संसद के लिए चुनाव लड़ रही हैं. प्रचंड को एक बेटा और तीन बेटियां थीं. उनमें से एक बेटी का निधन चार वर्ष पहले हो गया था. वह स्तन कैंसर से जूझ रही थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें