27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IS द्वारा पूर्वी सीरिया हवाई-अड्डे पर हमले के प्रयास में 20 आतंकी ढेर

बेरुत : एक माह के भीतर पूर्वी सीरिया में एक हवाई ठिकाने पर नियंत्रण स्थापित करने के दूसरे विफल प्रयास के दौरान इस्लामिक स्टेट (आइएस) के कम से कम 20 सदस्य मारे गए. मानवाधिकार संगठन सीरियन आब्जर्वेटरी फार ह्यूमन राइट्स ने कल कहा कि आइएस ने शनिवार को देर रात इस एयरबेस पर हमले की […]

बेरुत : एक माह के भीतर पूर्वी सीरिया में एक हवाई ठिकाने पर नियंत्रण स्थापित करने के दूसरे विफल प्रयास के दौरान इस्लामिक स्टेट (आइएस) के कम से कम 20 सदस्य मारे गए.

मानवाधिकार संगठन सीरियन आब्जर्वेटरी फार ह्यूमन राइट्स ने कल कहा कि आइएस ने शनिवार को देर रात इस एयरबेस पर हमले की कोशिश की. हमले में कुल 20 जिहादी मारे गए. इसके साथ ही सरकार के दो सैनिक भी मारे गए. आइएस के इन सदस्यों में से 19 लोग सीरियाइ थे जबकि एक मोरक्को से था.
ये लोग लड़ाई और सेना की ओर से भारी गोलीबारी में मारे गए. वेधशाला के निदेशक रमी अब्देल रहमान ने कहा कि भागते हुए जिहादी अपने साथ कई विमान भेदी मिसाइलें भी ले गए. यह हमला दीर एज्जर सैन्य एयरबेस पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए आइएस की ओर से हाल ही में किया गया दूसरा प्रयास था. यह एयरबेस पूर्वी प्रांत में शासन के शेष बचे ठिकानों में से एक है.
दीर एज्जर इराक से लगने वाली सीमा पर स्थित है, जहां के एक बडे़ क्षेत्र पर आईएस का नियंत्रण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें