26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: 17 की उम्र में 42 वर्ष की महिला से प्यार, जानें मैकरोन की खास बातें

पेरिस : फ्रांस के अब तक के इतिहास में एमेनुअल मैकरोन सबसे पसंदीदा युवा नेता बन कर उभरे हैं. राष्ट्रपति चुनाव के लिए रविवार को प्रथम चरण के मतदान में उन्हें 24.01 फीसदी वोट मिले. यह दक्षिणपथीं नेता ली पेन को मिले वोट से 2.71 फीसदी अधिक हैं. दोनों उम्मीदवारों के बीच सात मई को […]

पेरिस : फ्रांस के अब तक के इतिहास में एमेनुअल मैकरोन सबसे पसंदीदा युवा नेता बन कर उभरे हैं. राष्ट्रपति चुनाव के लिए रविवार को प्रथम चरण के मतदान में उन्हें 24.01 फीसदी वोट मिले. यह दक्षिणपथीं नेता ली पेन को मिले वोट से 2.71 फीसदी अधिक हैं. दोनों उम्मीदवारों के बीच सात मई को आमने-सामने की टक्कर होगी. पहले दौर की बढ़त के बाद अपने समर्थकों का शुक्रिया अदा करते हुए पेरिस में कहा कि हमने फ्रांस के इतिहास में नया अध्याय जोड़ा है.

इस दौरान उनके साथ उनकी 64 वर्षीय पत्नी ब्रिगिट्टी ट्रोजेनक्स भी मौजूद थी. एमेनुअल अगर फ्रांस के राष्ट्रपति बन जाते हैं, तो उनसे 25 साल बड़ी ब्रिगिट्टी ट्रोजेनक्स फ्रांस की पहली फर्स्ट लेडी होंगी. दोनों की प्रेम कहानी उस समय शुरू हुई थी, जब मैकरोन की उम्र 17 वर्ष थी. उस समय ब्रिगिट्टी उनकी शिक्षक थीं. जब दोनों की मुलाकात पहली बार हुई थी, उस समय एमेनुअल की उम्र मात्र 15 वर्ष थी. 17 वर्ष की उम्र में एमेनुअल ने उन से साफ कह दिया था – मैं आप से ही शादी करूंगा. दोनों के बीच दोस्ती नाटक के मंचन के दौरान बढ़ी. उत्तरी फ्रांस के एमिंनिस के एक स्कूल में ब्रिगिट्टी के नाटक में एमेनुअल ने काम किया. उस समय तीन बच्चों की मां ब्रिगिट्टी एक ड्रामा क्लब चलाती थीं और एमेनुअल उसके सदस्य थे. उस समय एमेनुअल की उम्र 18 वर्ष थी और वह लेखक बनना चाहते थे.

बाद में, आगे की पढ़ाई के लिए वह पेरिस चले गये. लेकिन, फोन ने इस दूरी को कम कर दिया. एमेनुअल ने इस संबंध में एक बार बताया था – उस दौर में हम घंटों फोन पर चिपके रहते थे. ब्रिगिट्टी ने उनके बारे में बताया – शादी के लिए मुझे तैयार करने में एमेनुअल ने कोई जल्दबाजी नहीं दिखायी. उन्होंने धीरे-धीरे मुझे राजी किया. दोनों ने वर्ष 2007 में शादी की. फिलहाल, दोनों साथ में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें