33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फ्रांस के गिरजाघर के पादरी की गला काटकर हत्या

सेंट एतिएन दू रुवरी : फ्रांस के उत्तरी हिस्से में दो हमलावरों ने एक गिरजाघर के पुजारी को बंधक बनाने के बाद उसकी गला काटकर हत्या कर दी. पूरे देश को झकझोर देने वाली यह घटना सेंट एतिएन दू रुवरी के नोरमांदी कस्बे की है. यह हमला उस वक्त हुआ है जब फ्रांस नीस हमले […]

सेंट एतिएन दू रुवरी : फ्रांस के उत्तरी हिस्से में दो हमलावरों ने एक गिरजाघर के पुजारी को बंधक बनाने के बाद उसकी गला काटकर हत्या कर दी. पूरे देश को झकझोर देने वाली यह घटना सेंट एतिएन दू रुवरी के नोरमांदी कस्बे की है. यह हमला उस वक्त हुआ है जब फ्रांस नीस हमले के सदमे से अभी उबर रहा है. नीस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है.

नीस हमले में 84 लोग मारे गए थे और 300 से अधिक घायल हो गए थे. फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने ‘दाएश से जुड़े होने का दावा करने वाले दो आतंकवादियों द्वारा पादरी की कायराना हत्या किए जाने’ की निंदा की है. अरबी भाषा में इस्लामिक स्टेट को दाएश कहा जाता है.

ओलांद ने फ्रांस में एकता की अपील करते हुए कहा, ‘‘खतरा अब भी बहुत अधिक है.” दो हमलावरों ने एक चर्च में लोगों को बंधक बना लिया और पुलिस कार्रवाई में मारे जाने से पहले बंधक बनाये गये एक पादरी की गला काट कर हत्या कर दी. तीन लोगों को बचा लिया गया.

मारे गए पादरी की पहचान 84 साल के जैक्स हैमेल के रुप में हुई है. पोप फ्रांसिस ने पादरी की निर्मम हत्या पर दुख जताया है. एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हमलावरों की पहचान और हमले के पीछे का मकसद अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें