29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंडोनेशिया में भूकंप के बाद कम से कम 43,000 लोग हो गये बेघर

जकार्ता : इंडोनेशिया के असेह प्रांत में शक्तिशाली भूकंप के बाद कम से कम 43,000 लोग बेघर हो गये. अधिकारियों ने आज बताया कि सरकार और सहायता एजेंसियां प्रभावित समुदायों की बुनियादी जरुरतों को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रही है. राष्ट्रीय आपदा राहत एजेंसी ने एक बयान में कहा कि बेघर लोगों की […]

जकार्ता : इंडोनेशिया के असेह प्रांत में शक्तिशाली भूकंप के बाद कम से कम 43,000 लोग बेघर हो गये. अधिकारियों ने आज बताया कि सरकार और सहायता एजेंसियां प्रभावित समुदायों की बुनियादी जरुरतों को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रही है. राष्ट्रीय आपदा राहत एजेंसी ने एक बयान में कहा कि बेघर लोगों की संख्या के अनुमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जबकि बुधवार को आये 6.5 तीव्रता के भूकंप के केंद्र के नजदीकी तीन जिलों में राहत कार्य किये जा रहे हैं.

एजेंसी ने बताया, ‘बेघर लोगों की बुनियादी जरुरतें पूरी होनी चाहिए.’ एजेंसी ने बताया कि भूकंप से बूरी तरह प्रभावित पीड़ी जाया जिले में मानवीय समूह राहत कार्य में सहायता कर रहे हैं. भूकंप में कम से कम 100 लोग मारे गये और सैंकडों घायल हो गये. त्रासदी में 11,000 से अधिक इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं.

विस्थापित लोग अस्थायी रूप से बनाये गये आश्रय स्थलों, मस्जिदों में या अपने रिश्तेदारों के साथ रह रहे हैं. प्रभावित शहर मरुडु में शवों की तालाश के लिए आज फिर से खोजी कुत्तों की मदद ली गयी. राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कल प्रांत के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और पुनर्निर्माण का वादा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें