34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाइजीरिया में ‘बोको हराम’ का हमला, नमाज पढ़ रहे 150 लोगों को मारकर जलाया

मैदुगुरी : उत्तर पूर्वी नाइजीरिया में बोको हराम के आतंकवादियों का आतंक जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने यहां के एक गांव में हमला कर करीब 150 लोगों की हत्या कर दी. बताया जा रहा है आतंकियों ने घरों और मस्जिदों पर हमला किया और लोगों को मौत के घाट उतारना शुरू किया. […]

मैदुगुरी : उत्तर पूर्वी नाइजीरिया में बोको हराम के आतंकवादियों का आतंक जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने यहां के एक गांव में हमला कर करीब 150 लोगों की हत्या कर दी. बताया जा रहा है आतंकियों ने घरों और मस्जिदों पर हमला किया और लोगों को मौत के घाट उतारना शुरू किया.

कोलो का दर्द

शवों की गिनती करने वाले कुकावा गांव के कोलो नाम के एक निवासी ने आज बताया कि हमलावरों ने कम से कम 100 लोगों की हत्या कर दी है. बुधवार को हुए हमले का गवाह रहे एक मछुआरे ने मरने वालों की संख्या 150 बताई. कोलो ने कहा कि उन्होंने मेरे सगे चाचा के परिवार को तबाह कर दिया. उन्होंने उनके साथ उनके पांच बच्चों को मार दिया और उनके पूरे घर को जला दिया.

क्या कहना है प्रत्यक्षदर्शी का

मैदुगुरी से बचकर निकले एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी बाबामी अलहाजी ने बताया कि हमला बोरनो राज्य की राजधानी में हुआ और बुधवार की शाम 50 से अधिक आतंकवादियों ने गांव पर हमला बोल दिया था. आतंकियों ने लोगों को घर से निकालकर मारा इतना ही नहीं मस्जिदों पर भी उनके द्वारा हमला किया गया और लोगों को मारा गया. लोग मस्जिदों में नमाज पढ़ रहे थे.

सबसे भीषण हमला

बताया जा रहा है कि मई में राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी के सत्ता में आने के बाद यह आतंकी संगठन का बड़ा हमला है हलांकि इससे पहले भी यहां कई बार आतंकियों ने हमला करके लोगों की जान ली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें