26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा है उत्तर कोरिया”

वाशिंगटन : पेंटागन के प्रमुख जिम मैटिस ने उत्तर कोरिया के हथियार कार्यक्रम को सभी के लिए एक स्पष्ट एवं मौजूदा खतरा करार देते हुए चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया से अंतरराष्टीय शांति एवं सुरक्षा को सबसे बड़ा खतरा है जिससे तत्काल निपटने की आवश्यकता है. मैटिस ने पेंटागन के बजट पर सुनवाई से […]

वाशिंगटन : पेंटागन के प्रमुख जिम मैटिस ने उत्तर कोरिया के हथियार कार्यक्रम को सभी के लिए एक स्पष्ट एवं मौजूदा खतरा करार देते हुए चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया से अंतरराष्टीय शांति एवं सुरक्षा को सबसे बड़ा खतरा है जिससे तत्काल निपटने की आवश्यकता है.

मैटिस ने पेंटागन के बजट पर सुनवाई से पहले सांसदों को लिखित बयान में कहा कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम की गति एवं दायरा बढ़ा रहा है और उसके नेता किम जोंग उन ने कहा है कि वह एक दिन अमेरिका पर बम गिराने में सक्षम होंगे.

…तो अमेरिका से युद्ध होने पर उत्तर कोरिया की आग में झुलस जायेगा चीन!

उन्होंने कहा, शांति को सबसे बड़ा एवं तत्कालिक खतरा उत्तर कोरिया से है. रक्षा मंत्री ने शक्ति का संघर्षों लौटने की भी चेतावनी दी क्योंकि रुस एवं चीन अपनी सैन्य आक्रामकता बढ़ा रहे हैं और लंबे समय से कायम वैश्विक सुरक्षा प्रोटोकॉल को खतरे में डाल रहे हैं. उन्होंने कहा, रुस एवं चीन द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद बड़ी मेहनत से कायम की गई अंतरराष्टीय व्यवस्था के अहम पहलुओं पर आपत्ति जता रहे हैं.

अमेरिका की घुड़की के बावजूद उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल परीक्षण, जापान सागर तक पहुंचने के पहले ही हो गया फुस्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें