27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेशी पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे का शव देश पहुंचा

ढाका: बांग्लादेश में राजनीतिक संकट के बीच विपक्षी नेता खालिदा जिया के छोटे बेटे का शव आज सुबह ढाका लाया गया. स्व-निर्वासन में रह रहे जिया के छोटे बेटे की पिछले हफ्ते मलेशिया में मौत हो गयी थी. इस बीच दो और लोगों की मौत के साथ सरकार विरोधी प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या […]

ढाका: बांग्लादेश में राजनीतिक संकट के बीच विपक्षी नेता खालिदा जिया के छोटे बेटे का शव आज सुबह ढाका लाया गया. स्व-निर्वासन में रह रहे जिया के छोटे बेटे की पिछले हफ्ते मलेशिया में मौत हो गयी थी. इस बीच दो और लोगों की मौत के साथ सरकार विरोधी प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढकर 37 हो गयी है.
पूर्व प्रधानमंत्री जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के वरिष्ठ नेताओं ने अराफात रहमान कोको का शव प्राप्त किया. दिल का दौरा पड़ने से कोको की शनिवार को मौत हो गयी थी. कोको की पत्नी और उनकी दो बेटियां कुआलालंपुर से मलेशियन एयरलाइंस के एक विमान से उनका शव लेकर आयीं.
शव को सीधा जिया के गुलशन दफ्तर में ले जाया गया. जिया गुलशन दफ्तर से ही प्रधानमंत्री शेख हसीना सरकार के खिलाफ मुहिम की अगुवाई कर रही हैं. कोको के शव के इंतजार में बड़ी तादाद में लोग जिया के दफ्तर के सामने जमा हुए थे.
बीएनपी ने पिछले 22 दिन से राष्ट्रव्यापी नाकेबंदी लागू की है. विरोध प्रदर्शन में रातभर में दो और लोग मारे गए जिससे सरकार के विरोध में चल रहे प्रदर्शन में मारे जाने वाले लोगों की कुल संख्या 37 हो गयी. इनमें से आधे लोग बसों एवं अन्य सार्वजनिक वाहनों में की गई आगजनी में मारे गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें