31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: इस्तांबुल एयरपोर्ट पर ISIS का कहर, आतंकियों ने 36 को मारा

इस्तांबुल : तुर्की के शहर इस्तांबुल के अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए बम धमाके में 36 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 अन्य घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन आत्मघाती हमलावरों ने यहां खुद को उड़ा लिया. शुरुआती जांच के बाद अधिकारियों ने कहा कि हमलों के पीछे इस्लामिक स्टेट […]

इस्तांबुल : तुर्की के शहर इस्तांबुल के अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए बम धमाके में 36 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 अन्य घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन आत्मघाती हमलावरों ने यहां खुद को उड़ा लिया. शुरुआती जांच के बाद अधिकारियों ने कहा कि हमलों के पीछे इस्लामिक स्टेट का भी हाथ हो सकता है. बताया जा रहा है कि खुद को उड़ाने के पहले हमलावरों ने कलाशनिकोव राइफ़ल से फायरिंग भी की.

विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि हमले के बाद इस्तांबुल के अतातुर्क एयरपोर्ट को दोबारा खोला दिया गया है. उड़ानों में देरी की संभावना है. आपको बता दें कि अमरीकी विदेश विभाग ने हाल ही में अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की थी कि वे तुर्की जाएं तो सावधानी बरतें.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इस्तांबुल आतंकी हमले में कोई भी भारतीय हताहत नहीं हुआ है. भारतीय दूतावास इस्तांबुल प्रशासन और तुर्की के स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में बना हुआ है. तुर्की में भारतीय दूतावास ने 05303142203 और वाणिज्य दूतावास ने +90-530-5671095/8258037/4123625/ नंबर जारी किया है. तुर्की में दूतावास और वाणिज्य दूतावास ने जरूरतमंद भारतीयों के लिए यह इमर्जेंसी नंबर ट्वीट किया है.दिल्ली और मुंबई की ओर आने वाले तर्किश एयर के विमानों ने इस्तांबुल से बीती रात आठ बजे उड़ान भरी थी.

तुर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरिम ने इस बाबत जानकारी दी कि मंगलवार रात को इस्‍तांबुल के अतातुर्क अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए तीन आत्‍मघाती बम विस्‍फोटों के बाद जो शुरुआती संकेत मिल रहे हैं, उससे लगता है कि इसके पीछे आतंकी संगठन आईएसआईएस का हाथ है. उन्‍होंने पत्रकारों को जानकारी दी कि कि ताजा सूचना के मुताबिक मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 36 हो गई है.

यिलदिरिम ने बताया कि हमलावर एक टैक्सी में सवार होकर हवाईअड्डे पहुंचे और उन्होंने गोलीबारी करने के बाद खुद को उडा लिया. यह पूछे जाने पर कि क्या किसी चौथे हमलावर के बचकर भाग जाने की आशंका है, उन्होंने कहा कि अधिकारियों को ऐसा नहीं लगता, लेकिन वे प्रत्येक संभावना पर विचार कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि हमला अमानवीय और भयंकर है. इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. मेरी संवेदना मृतकों के परिवारवालों के साथ है. मेरी भगवान से प्रार्थना है कि घायल को जल्द से जल्द स्वास्थ लाभ मिले. इस हमले की कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया कि इस हमले की खबर सुनकर मैं आहत हूं मेरी संवेदना पीडित परिवार के साथ है.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने भी इस्तांबुल हमले की निंदा की और आतंकवाद के खिलाफ क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रयासों में तेजी लाने पर जोर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें