28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोरखपुर में बोले योगी, बड़ी जीत है जोश में होश ना खो बैठें

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे हैं. स्वागत समारोह में योगी ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, नागरिक अभिनंदन मेरा नहीं बल्कि यूपी की जनता का अभिनंदन है. हमें बहुत बड़ी जीत मिली है. कार्यकर्ताओं में उत्साह है लेकिन हमें […]

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे हैं. स्वागत समारोह में योगी ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, नागरिक अभिनंदन मेरा नहीं बल्कि यूपी की जनता का अभिनंदन है. हमें बहुत बड़ी जीत मिली है.

कार्यकर्ताओं में उत्साह है लेकिन हमें होश में रहना है. हमें कोई भी ऐसी हरकत नहीं करनी जिससे उन्माद फैलाने वाले लोगों को मौका मिले. कई लोग इसी ताकत में है.सरकार जाति, मजहब और लिंग के नाम पर किसी तरह का भेदभाव नहीं करेगी. राज्य सरकार सबका विकास करेगी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सरकार की राह पर ‘सबका साथ और सबके विकास’ की राह पर चलेगा.

यहां पर किसी के साथ ना जाति, ना मत, ना मजहब और ना लिंग के नाम पर किसी प्रकार का भेदभाव किया जाएगा. विकास सबका होगा लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा. यही आश्वासन देने के लिए मैं आपके बीच उपस्थित हुआ हूं. मुख्यमंत्री ने कहा, एक बडी योजना के साथ हम कार्य प्रारंभ करने वाले हैं. उत्तर प्रदेश का कोई व्यक्ति चाहे वह किसी तबके या क्षेत्र का हो, कभी भी अपने को उपेक्षित महसूस नहीं करेगा.

एंटी रोमियो दल

योगी ने एंटी रोमियो स्क्वॉड की चर्चा करते हुए कहा, सीएम बनने के बाद मुझे माताओं, बहनों के फोन आये. उन्होंने बताया कि कुछ मनचलों के कारण उन्हें स्कूल छोड़ना प़ड़ा. हमने इस पर तुरंत काम किया. एंटी स्क्वॉड बनाकर इस पर कार्रवाई की. मैं यह साफ कहना चाहता हूं. जो युवक और युवती अपनी मरजी से बात कर रहे हैं, कहीं बैठे हैं उन्हें कतई ना छेड़ा जाए लेकिन बहनों – माताओं को छेड़ने वालों को ना छोड़ा जाए.


गौ हत्या और कैलाश मानसरोवर यात्रा

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने अवैध भुच्चड़खानों पर रोक की बात कही है. इस पर सख्त कार्रवाई होगी. वैसे भुच्चड़खानों को बंद किया जायेगा जो गैरकानूनी ढंग से चल रहे हैं. इसके अलावा हम किसान, खेती पर ध्यान दे रहे हैं. मैंने कहा है कि यूपी की सड़कों को गड्ढ़ा बंद करें. जो कैलाश मैन सरोवर की यात्रा करना चाहते हैं उन्हें एक लाख रूपये दिया जायेगा. भवन का निर्माण किया जायेगा ताकि श्रद्धालु रूक सकें.

विकास के लिए काम करूंगा

यहां से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को याद करते हुए कहा कि उनके कोशिश और पार्टी के नेतृत्व के दम पर विशाल जनसमर्थन मिला है. उन्होंने कहा, पीएम, संसदीय बोर्ड और पार्टी ने मुझे अहम जिम्मेदारी दी है. मैं विकास के कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाकर लोक कल्याण का काम समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा रहे हैं. कानून का राज स्थापित होगा, भ्रष्ट्राचार मुक्त शासन स्थापित होगा. इस सबमें आपका साथ चाहिए.

जनता विकास से वंचित थी

जनता विकास से वंचित थी. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, व्यपारी पलायन कर रहे थे. पिछली सरकार ने न कर्मचारी, किसान, युवाओं के प्रति संवेदना दिखाने का काम नहीं किया. इन कारणों से पीएम की चिंता थी कि यूपी का विकास कैसे होगा. योगी ने कहा, विकास का रास्ता पीएम ने दिखाया. कई योजनाओं की शुरूआत यहां की. आज हम विश्वास के साथ कह सकते हैंकि यूपी की 22 करोड़ की जनता अपने आप को उपेक्षित ना समझें.

सीएम का धौंस दिखाने के लिए नहीं मिली कुरसी

हमें जो जिम्मेदारी मिली है वह कर्तव्य है. सीएम का पद धौंस दिखाने के लिए नहीं है. कर्तव्य का अहसास कराने के लिए आपके पास आया हूं. मुझे सीएम बनाया गया इसके लिए पीएम, पार्टी, संसदीय बोर्ड, मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं.योगी ने कहा, मुझे केवल कुछ बातें कहनी है. आज यूपी पीेएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास के नारे पर चलेगी. किसी के साथ भी जात, पंथ और विचारधारा के हिसाब से व्यवहार नहीं होेगा.

बड़ी योजनाओं पर काम कर रहे हैं

योगी ने आम लोगों के काम करने पर जोर देते हुए कहा, हम बड़ी योजना के साथ काम करने वाले हैं. मैं बहुत दिनों से आपके बीच काम कर रहा हूं. विकास का जो राह यूपी को पीएम ने दिखाया है उसका असर आपको जल्द ही दिखेगा. बेरोजगार नौजवानों के , चीनी मिलों के लिए, किसानों के लिए हम बड़ी मजबूती के साथ कार्य करने के लिए संकल्पित हैं.हमलोगों ने चुनाव के पूर्व जो बातें कही है हम एक एक अक्षर का पालन करेंगे. हमें बहुत सारे काम करने हैं.

क्या- क्या हुआ कार्यक्रम

गोरखपुर में उनकी जोरदार स्वागत की तैयारी की गयी. इस क्षेत्र से वह पहली बार सांसद बनें और इसके बाद वह लगातार चुन कर आते रहे. योगी का गोरखपुर में दो दिनों का कार्यक्रम है. आज योगी गोरखनाथ मंदिर में ही रूकेंगे.

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर एयरपोर्ट से आगे निकलकर वह रोड शो करते हुए काली मंदिर पहुंच कर आगे बढ़ते हुए महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में उनके स्वागत की तैयारी की गयी है. मंच भगवा रंगों से सजा है. योगी के स्वागत समारोह में जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे लगे. योगी के बड़े फूलों की माला पहनाकर उनका स्वगात किया गया. योगी को बधाई देने के लिए कार्यकर्ता और नेताओं की लंबी लाइन लगी. सभी ने पुष्पगुच्छ देकर योगी का अभिवादन किया गया. लोगों की काफी भीड़ दिखी. कई जगहों पर रोड शो की तैयारी की गयी है. सड़क के दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ थी . योगी हाथ हिलाकर अपने समर्थकों का अभिवादन किया
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें