34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिजबुल के पोस्टरों में प्रवासियों को 25 अक्टूबर तक कश्मीर घाटी छोड़ने की दी गयी चेतावनी

श्रीनगरः कश्मीर के कई भागों में नजर आये आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के नाम से जारी किये गये पोस्टरों में प्रवासियों से 25 अक्तूबर तक घाटी छोड़ने की चेतावनी दी गयी है. हालांकि, पुलिस ने इन पोस्टरों को खारिज किया है और राज्य में रहस्यमयी चोटी काटने की बढ़ती अफवाहों के मद्देनजर एक शरारत बताया […]

श्रीनगरः कश्मीर के कई भागों में नजर आये आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के नाम से जारी किये गये पोस्टरों में प्रवासियों से 25 अक्तूबर तक घाटी छोड़ने की चेतावनी दी गयी है. हालांकि, पुलिस ने इन पोस्टरों को खारिज किया है और राज्य में रहस्यमयी चोटी काटने की बढ़ती अफवाहों के मद्देनजर एक शरारत बताया है.

इसे भी पढ़ेंः चोटी कटवा के अफवाह में जवान की पिटाई, पूरी कश्मीर घाटी में विरोध-प्रदर्शन जारी

पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने कहा कि गैर-स्थानीय लोग ज्यादातर श्रमिकों के रूप में यहां करते है. ऐसा प्रतीत होता है कि यह किसी की शरारत है. पिछले महीने से चोटी काटने की बढ़ती अफवाहों के साथ स्वयं नियुक्त निगरानी समूह कश्मीर के कई हिस्सों में सामने आये हैं, जो अपराधी होने के संदेह में लोगों की पिटाई करते है. ये समूह ज्यादातर स्थानीय कश्मीरी लोगों, कुछ प्रवासी श्रमिकों और पर्यटकों को निशाना बना रहे है.

पुलिस के अनुसार, चोटी काटने की 100 से अधिक घटनाएं सामने आयीं है, जिनमें से 63 उन लोगों से संबंधित है, जिनका या तो मानसिक बीमारी के लिए इलाज किया गया या वे स्थानीय स्वयंभू बाबाओं के प्रभाव में थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें