36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्यापमं घोटाले में दिग्विजय सिंह ने किया था फर्जी दस्तावेज का उपयोग

जबलपुर : मध्यप्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल बहुस्तरीय घोटाले यानी व्यापमं घोटाले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को झटका लगा है. इस घोटाले की जांच की निगरानी कर रहे विशेष दल एसआइटी ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय को बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिग्विजय सिंह ने इस संबंध […]

जबलपुर : मध्यप्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल बहुस्तरीय घोटाले यानी व्यापमं घोटाले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को झटका लगा है. इस घोटाले की जांच की निगरानी कर रहे विशेष दल एसआइटी ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय को बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिग्विजय सिंह ने इस संबंध में जिन दस्तावेजों का प्रयोग किया है, वे जाली हैं.
मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में दाखिल अंतरिम रिपोर्ट में विशेष जांच दल ने कहा है कि ये दस्तावेज घोटाले की जांच को भ्रमित करने के लिए किये गये हैं.
इस बीच घोटाले की सूचना देने वाले एक्सल शीट के आधार पर दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि मामले के मुख्य आरोपी नितिन महेंद्र की मूल एक्सल शीट से छेडछाड की गयी है, ताकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को बचाया जा सके. वहीं, उच्च न्यायलय ने कहा है कि विशेष जांच दल घोटाले की सूचना देने वाले पर जरूरी कानूनी कार्रवाई शुरू कर सकता है. अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें