39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

J&K : मंत्री फारूक अंद्राबी के घर पर आतंकवादी हमला, एक पुलिसकर्मी घायल

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने रविवार रात मंत्री फारूक अंद्राबी के पैतृक घर पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के दूरु स्थित हज और वक्फ राज्य मंत्री अंद्राबी के आवास पर हमला किया और […]

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने रविवार रात मंत्री फारूक अंद्राबी के पैतृक घर पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के दूरु स्थित हज और वक्फ राज्य मंत्री अंद्राबी के आवास पर हमला किया और एक पुलिसकर्मी को घायल कर दिया. उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को यहां स्थित एक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है.

* पुलिस दल पर घात लगा कर हमला करने की कोशिश, दो आतंकवादी ढेर
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस अधीक्षक स्तर के तीन अधिकारियों सहित पुलिस दल पर घात लगाकर हमला करने की कोशिश कर रहे हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया.
मारे गए एक आतंकवादी की पहचान शाहबाज सफी वानी उर्फ रईस काचरु के रुप में की गई है जो जून 2016 से इलाके में सक्रिय था. अधिकारियों ने बताया कि वानी पुलवामा जिले में एक सुरक्षा चौकी पर हमले के अलावा मैंगजीन के साथ दो भरी हुई राइफलें छीनने में संलिप्त था. एक अन्य आतंकवादी की पहचान शोपियां निवासी फारुक अहमद हुर्रा के रुप में की गई है जिसने 2010 में आत्मसमर्पण कर दिया था और वह पैरोल पर रिहा था। पुलिस उप महानिरीक्षक (दक्षिण कश्मीर) एस पानी ने कहा कि पुलिस ने दो हथियार जब्त किए हैं जिनमें एक लूटा गया एसएलआर भी शामिल है.
घटना पडगामपुरा की है, जहां पुलवमा और अवंतीपुरा के पुलिस अधीक्षकों रईस अहमद और जाहिद मलिक का काफिला जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली के काफिले के साथ जा रहा था.
जिले के शीर्ष पुलिस अधिकारी अनंतनाग और श्रीनगर में दो लोकसभा सीटों पर आगामी उपचुनाव के सिलसिले में एक बैठक के बाद लौट रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि पीछे से एक कार में आए आतंकवादियों ने कोहली की कार के काफिले के आखिरी वाहन पर गोलीबारी शुरू कर दी. अधिकारियों के मुताबिक सभी पुलिसकर्मियों ने फौरन जवाबी गोली चलाईं जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गये.
उन्होंने बताया कि आतंकवादी जिस कार से आए थे उसका चालक भागने में कामयाब रहा। उसकी तलाश की जा रही है. पानी ने बताया कि पुलिस ने एक हथगोला और कुछ गोलाबारुद भी बरामद किया है. इस बीच, पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) एसजेएम गिलानी ने बताया, ‘‘मौके पर मौजूद हमारे अधिकारियों के मुताबिक शायद एक आतंकवादी भागने में कामयाब रहा.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें