31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीनगर में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक घायल

श्रीनगर : श्रीनगर के बाहरी इलाके में पांठा चौक के निकट सीआरपीएफ वाहन पर आतंकियों के हमले में अर्धसैनिक बल का एक उप निरीक्षक शहीद हो गया और एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के हमले में उप निरीक्षक साहिब शुक्ला शहीद हो गये और कांस्टेबल-चालक निसार अहमद जख्मी हो गये. […]

श्रीनगर : श्रीनगर के बाहरी इलाके में पांठा चौक के निकट सीआरपीएफ वाहन पर आतंकियों के हमले में अर्धसैनिक बल का एक उप निरीक्षक शहीद हो गया और एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के हमले में उप निरीक्षक साहिब शुक्ला शहीद हो गये और कांस्टेबल-चालक निसार अहमद जख्मी हो गये.

सड़क खुलवाने के काम में लगे सीआरपीएफ जवान श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे पांठा चौक बाइपास पर अपने वाहन में बैठे हुए थे. शाम के करीब पांच बजकर 50 मिनट पर आतंकियों ने उन पर हमला किया. अधिकारियों ने बताया कि अफरातफरी में जम्मू-कश्मीर के एक कांस्टेबल की राइफल दुर्घटनावश चल गयी. इससे उसका पांव जख्मी हो गया. घायल जवान को पास के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीआरपीएफ जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकियों के तरफ से किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं मिल सकी है. अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त बल को इलाके में भेजा गया है और आतंकियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है. किसी आतंकी संगठन ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी घटनास्थल के निकटडीपीएस स्कूल में घुस गये. इसके बाद सुरक्षा बलों ने स्कूल को चारों ओर से घेर लिया है. गनीमत यह रही कि उस समय स्कूल में कोई मौजूद नहीं था, वरना आतंकी उन्हें बंधक बनाकर एक बड़ी घटना को अंजाम देने में सफल हो जाते. पिछले एक साल में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित इस इलाके को आतंकियों ने तीसरी बार निशाना बनाया है. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया था.

पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन

इससे पहले, पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार से पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगी भारतीय सेना की चौकी पर साढ़े ग्यारह बजे से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. गोलीबारी अपराह्न दो बजकर 10 मिनट पर बंद हुई. यह गोलीबारी पाकिस्तानी विशेष बल टीम के हमला करने के कुछ दिनों बाद हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें