34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चप्पल मारने वाले शिवसेना सांसद को फ्लाइट में नहीं मिली जगह, ट्रेन से पहुंचे मुंबई, ठाकरे के सामने देंगे सफाई

मुंबई : एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने के आरोपी शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को फ्लाइट में जगह नहीं मिली तो उन्‍हें ट्रेन से मुंबई तक की सफर करनी पड़ी. गायकवाड़ मुंबई पहुंच चके हैं और बताया जा रहा है कि आज शाम उनकी मुलाकात उद्धव ठाकरे के हो सकती है. एयर इंडिया के […]

मुंबई : एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने के आरोपी शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को फ्लाइट में जगह नहीं मिली तो उन्‍हें ट्रेन से मुंबई तक की सफर करनी पड़ी. गायकवाड़ मुंबई पहुंच चके हैं और बताया जा रहा है कि आज शाम उनकी मुलाकात उद्धव ठाकरे के हो सकती है.

एयर इंडिया के कर्मचारी को 25 बार चप्‍पल से मारने वाले शिवसेना सांसद पर पहले ही केस दर्ज हो चुकी है अब उनके खिलाफ गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. शुक्रवार की सुबह तक शेखी बघारनेवाले आरोपी सांसद शाम को एयरपोर्ट तक भी नहीं पहुंच सके. मजबूरन मुंबई जाने के लिए उन्होंने एक सांसद का सहयात्री बन कर दिल्ली से ट्रेन पकड़ी. यात्रा के दौरान उनकी तबियत भी खराब हो गयी थी और मथुरा में उन्‍हें रुकना पड़ा था.

शुक्रवार की शाम आरोपी सांसद को एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई से पुणे जाना था, लेकिन एयर लाइन ने यह कहते हुए उनका टिकट रद्द कर दिया कि ऐसे शख्स को उड़ान की सेवा नहीं देंगे. इसके बाद निजी एयरलाइन इंडिगो का टिकट लिया, तो थोड़ी देर बाद ही इस कंपनी ने भी आरोपी सांसद का टिकट रद्द कर पैसे लौटा दिये.
इतना ही नहीं एयर इंडिया समेत छह शेड्यूल्ड कमर्शियल एयरलाइनों ने उनके विमान में सफर करने पर पाबंदी भी लगा दी. इनमें फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआइए) की सदस्य इंडिगो, जेट एयरवेज, स्पाइसजेट और गो एयर के अलावा विस्तारा व एयर एशिया इंडिया भी शामिल हैं. सांसद गायकवाड़ पर पहले से आठ मुकदमें दर्ज हैं. जिनमें अफसरों को धमकाने और दंगा भड़काने जैसे आरोप हैं.
* अब भी कम नहीं हुए हैं सांसद के तेवर
सांसद रवींद्र ने कहा कि यदि एयर इंडिया व उसके कर्मचारी आर सुकुमार उन्हें बदनाम करने के लिए माफी नहीं मांगते हैं, तो वह उस्मानाबाद के कोर्ट में मानहानि का मामला दर्ज करायेंगे. उन्होंने भी थाने में शिकायत दर्ज करायी है, जिसमें कहा कि बिजनेस क्लास के टिकट के बावजूद उन्हें इकोनॉमी क्लास में भेजा गया. गायकवाड़ ने कहा कि अब वे कोर्ट में मुझसे माफी मांगेंगे. वह घमंडी अफसर था, उसने मुझसे दुर्व्यवहार किया.
पीडित ने कड़ी सजा की मांग की
एयर इंडिया कर्मचारी आर सुकुमार ने कहा कि हमलावर को दंड मिलना चाहिए, ताकि कोई भी किसी व्यक्ति पर हमला करने को अपने ‘जन्मसिद्ध अधिकार’ के तौर पर नहीं ले. गायकवाड़ का मुझ पर हमला किसी हिंसक रोडरेज घटना के बराबर है. एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि को प्रेरणास्रोत होना चाहिए, लेकिन वह इसके बिल्कुल उलट है.
* क्या है मामला
महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर एयर इंडिया के 60 साल के ड्यूटी मैनेजर से मारपीट का आरोप है. एयर इंडिया के मुताबिक गायकवाड़ ने बिजनेस क्लास का ओपन टिकट बुक किया था. वह गुरुवार की सुबह 7.35 बजे पुणे-दिल्ली फ्लाइट (एआइ 852) में बैठने के लिए पहुंचे, जबकि यह फ्लाइट पूरी तरह से इकोनॉमी क्लास की है. सांसद का दावा है कि उन्होंने अफसर को 25 बार चप्पल से पीटा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें